ENG vs WI: कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन के बावजूद जोफ्रा आर्चर तीसरे टेस्ट के लिए होंगे उपलब्ध, ईसीबी ने जुर्माना लगाकर छोड़ा

Jofra Archer: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोरोना वायरस प्रोटोकॉल उल्लंघन के बावजूद वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 19, 2020 10:34 AM

Open in App
ठळक मुद्देकोरोना वायरस प्रोटोकॉल उल्लंघन के बावजूद जोफ्रा आर्चर विंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए होंगे उपलब्धटीम से जुड़ने से पहले पांच दिनों के आइसोलेशन और दो कोविड-19 टेस्ट से गुजरेंगे आर्चर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले हफ्ते के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे, जिन्हें कोरोना वायरस प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिए दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को ये घोषणा की। 

दोनों टीमें पिछले हफ्ते के पहले टेस्ट के आयोजन स्थल एजेस बाउल और दूसरे और तीसरे टेस्ट के आयोजन स्थल ओल्ड ट्रैफर्ड में "बायो-सिक्योर बबल" में रह रही हैं।

आर्चर ने किया था बायो-सिक्योर बबल का उल्लंघन

आर्चर ने साउथम्पटन में पहले टेस्ट में इंग्लैंड की चार विकेट से शिकस्त के बाद मैनचेस्टर जाने से पहले सोमवार को होव के घर जाकर नियम तोड़ा, इस दौरान वह टीम के 'बबल' के बाहर किसी एक अनाम व्यक्ति से मिले थे।

इससे वह गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे, इसके बाद आर्चर ने ओल्ड ट्रैफर्ड में होटल के एक कमरे में पांच दिनों के लिए खुद को आइसोलेट कर लिया है।

दो कोविड-19 टेस्ट से गुजरेंगे आर्चर, मंगलवार को टीम से जुड़ेंगे

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड के प्रबंध निदेशक एश्ले जाइल्स की अध्यक्षता में एक अनुशासनात्मक सुनवाई समिति ने शुक्रवार को आर्चर पर एक "अघोषित" जुर्माना और  लिखित चेतावनी को ही पर्याप्त सजा माना, लेकिन इस 25 वर्षीय खिलाड़ी का शानदार रिकॉर्ड उसकी वापसी की वजह बना।

इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आर्चर को तीसरे टेस्ट से भी बाहर किए जाने को कहा था।।

आर्चर को अब सेल्फ आइसोलेशन की अवधि खत्म होने से पहले  दो COVID-19 परीक्षणों से गुजरन होगा, और उसके परिणामों के निगेटिव आने पर ही वह टीम से जुड़ पाएंगे।

ईसीबी ने कहा कि तीसरे टेस्ट की शुरुआत से तीन दिन पहले मंगलवार को आर्चर टीम से जुड़ेंगे।

ईसीबी के एक बयान में कहा गया है, '13 जुलाई को टीम के जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने की स्वीकारोक्ति के बाद जोफ्रा आर्चर पर अघोषित रूप से जुर्माना लगाया गया है और आधिकारिक लिखित चेतावनी मिली है क्योंकि उन्होंने होव में अपने घर का अनाधिकृत रूप से दौरा किया था।'

टॅग्स :जोफ्रा आर्चरइंग्लैंड क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या