England Vs Pak: इंग्लैंड को बराबरी की टक्कर देने उतरेगा ‘बेखौफ’ पाकिस्तान, लॉर्ड्स में पहला टेस्ट

दो साल पहले चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 2-2 से ड्रॉ पर रोका था।

By भाषा | Published: May 23, 2018 8:20 PM

Open in App

लंदन, 23 मई: पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर का मानना है कि उनकी बेखौफ टीम गुरुवार से शुरू हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट में इंग्लैंड पर दबाव बनाने के लिये पूरी तरह से तैयार है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरों पर जीत से वंचित रही इंग्लैंड टीम को अपनी सरजमीं पर खेलने का फायदा मिलेगा। विदेश दौरों पर पिछले 13 टेस्ट में वह जीत दर्ज नहीं कर सकी है।

दूसरी ओर पाकिस्तान ने पिछले सप्ताह टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले आयरलैंड को पांच विकेट से हराया। आर्थर ने कहा, ' हम यहां जीतने के लिये ही आये हैं। हमारे पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की जमात है जो युवा हैं और डरते नहीं हैं। अगर हम अपनी क्षमता के अनुरूप खेल सके तो इंग्लैंड दबाव में आ जायेगा।' 

इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम अभी स्थिर नहीं है। कप्तान जो रूट को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर तीसरे नंबर पर रखा गया है जबकि विकेटकीपर जानी बेयरस्टा पांचवें और जोस बटलर सातवें नंबर पर होंगे।  दो साल पहले चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 2-2 से ड्रॉ पर रोका था। उसके बाद से मिसबाह उल हक और यूनिस खान रिटायर हो चुके हैं लेकिन पाकिस्तानी खेमे को उम्मीद है कि अजहर अली और असद शफीक उनकी कमी पूरी करेंगे । 

वहीं, पूर्व टेस्ट बल्लेबाज इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम उल हक पर भी नजरें होंगी जिसने अभी तक इस दौरे पर तीन मैचों में तीन अर्धशतक लगाये हैं। (और पढ़ें- डिविलियर्स ने संन्यास के बाद बना दिया ये रिकॉर्ड, सचिन भी नहीं कर सके हैं ऐसा)

टॅग्स :इंग्लैंडपाकिस्तानटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या