इंग्लैंड क्रिकेट ने जारी किया 2020 सत्र का कार्यक्रम, जानें किन-किन टीमों से होगा सामना

इंग्लैंड की टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टेस्ट सीरीज खेल रही है और पांच मैचों की एशेज सीरीज में इंग्लैंड की टीम 1-0 से पीछे चल रही है।

By भाषा | Published: August 21, 2019 11:07 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड परंपरा से हटकर 2020 सत्र का अपना पहला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ ओवल में खेलेगा।इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अगले सत्र के लिये अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम बुधवार को जारी किया।

लीड्स, 21 अगस्त। इंग्लैंड परंपरा से हटकर 2020 सत्र का अपना पहला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ ओवल में खेलेगा। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अगले सत्र के लिये अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम बुधवार को जारी किया। इस दौरान वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और आयरलैंड की टीमें इंग्लैंड का दौरा करेंगी।

सर्रे के दक्षिण लंदन स्थित मुख्यालय ओवल में इंग्लिश सत्र के आखिरी टेस्ट मैच का आयोजन करता रहा लेकिन 2020 में यहां पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। ओवल के बाद इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज से अगले दो टेस्ट मैच एजबेस्टन और लार्ड्स में खेलेगा।

वह पाकिस्तान के खिलाफ लार्ड्स, ओल्ड ट्रैफर्ड और ट्रेंटब्रिज में भी तीन टेस्ट मैच खेलेगा। वेस्टइंडीज ओर पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखलाएं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगी। वनडे विश्व चैंपियन इंग्लैंड इसके बाद तीन मैचों की श्रृंखला में आस्ट्रेलिया और आयरलैंड का सामना करेगा।

बता दें कि इंग्लैंड की टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टेस्ट सीरीज खेल रही है। पांच मैचों की एशेज सीरीज में इंग्लैंड की टीम 1-0 से पीछे चल रही है। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहले मैच में 251 रनों से हराया था, जबकि दूसरा टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ था। सीरीज का तीसरा मैच गुरुवार से हेडिंग्ले में खेला जाएगा।

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमविंडीज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या