ICC Test Ranking: इंग्लैंड को हुआ नुकसान, इंडिया नंबर एक पर कायम, जानें टॉप-10 टेस्ट टीमें

ICC Test Ranking: विंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारी नुकसान हुआ है।

By सुमित राय | Published: February 13, 2019 11:04 AM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड टीम दो स्थान खिसक कर पांचवां स्थान पर पहुंच गई है।टीम इंडिया अभी भी आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन पर कायम है।विंडीज टीम को सीरीज जीत के बाद सात अंकों का फायदा हुआ है।

विंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारी नुकसान हुआ है और टीम दो स्थान खिसक कर पांचवां स्थान पर पहुंच गई है। बुधवार को जारी नई टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया अभी भी नंबर वन पर कायम है।

विंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले इंग्लैंड की टीम रैंकिंग में तीसरे नंबर पर थी, शुरुआती दो मैचों में हार के बाद उसके सीरीज गंवा दिया और तीसरे मैच में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद भी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गई।

बता दें कि विंडीज ने इंग्लैंड को पहले मैच में 381 रनों से हराया था। इसके बाद दूसरे मैच में भी इंग्लैंड को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। तीसरे मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और विंडीज को 232 रनों से मात देकर जीत के साथ सीरीज का अंत किया।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत के बाद विंडीज टीम को सात अंकों का फायदा हुआ है और 77 अंकों के साथ रैंकिंग में आठवें नंबर पर पहुंच गई है। आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम 116 अंकों के साथ टॉप पर है। इसके बाद साउथ अफ्रीका 110 अंकों के साथ दूसरे और न्यूजीलैंड की टीम 107 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

आईसीसी टॉप 10 टीमें

देशप्वाइंट्स
भारत116
साउथ अफ्रीका110
न्यूजीलैंड107
ऑस्ट्रेलिया104
इंग्लैंड104
श्रीलंका89
पाकिस्तान88
विंडीज77
बांग्लादेश69
जिम्बाब्वे13

टॉप पर रहने वाली टीमों को मिलेगा इनाम

मार्च के अंत तक रैंकिंग में टॉप पर रहने वाली टीमों को आईसीसी इनाम देगी। टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बनी रहने वाली टीम को इनाम के तौर पर 1 मिलियन यूएस डॉलर मिलेगी। वहीं दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 5 लाख यूएस डॉलर, तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 2 लाख यूएस डॉलर और चौथी टीम को एक लाख यूएस डॉलर की इनामी राशि मिलेगी।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगआईसीसीबीसीसीआईटीम इंडियाइंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या