इंग्लैंड की क्रिकेट टीम में हड़कंप, सात सदस्य मिले कोरोना संक्रमित, पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में अब बेन स्टोक्स करेंगे कप्तानी

इंग्लैंड की वनडे टीम के सात सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें तीन खिलाड़ी और चार प्रबंधन से जुड़े लोग शामिल हैं। इंग्लैंड को 8 जुलाई से पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलना है।

By विनीत कुमार | Published: July 06, 2021 3:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम को लगा है झटकातीन खिलाड़ी समेत टीम के चार सदस्य कोरोना संक्रमित, खिलाड़ियों के नाम ईसीबी ने नहीं बताए हैंईसीबी ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज तय समय से आयोजित होंगे

नई दिल्ली: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से पहले इंग्लैंड की वनडे टीम के सात सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ये जानकारी मंगलवार को दी। कोरोना पॉजिटिव पाए गए सदस्यों के संपर्क में टीम के अन्य खिलाड़ी भी आए हैं।

ईसीबी की ओर से जारी बयान के अनुसार टीम में कोरोना संक्रमित मिले सदस्यों में तीन खिलाड़ी हैं और चार प्रबंधन से जुड़े हैं। हालांकि ईसीबी ने उन खिलाड़ियों के नाम जाहिर नहीं किए हैं जिन्हें कोरोना हुआ है। 

बोर्ड के अनुसार ब्रिस्टल में सोमवार को टीम के सभी सदस्यों का पीसीआर टेस्ट किए जाने के बाद इनके कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली।

ईसीबी ने बताया कि इन संक्रमित सदस्यों के संपर्क में आए अन्य लोगों को भी आइसोलेट किया गया है। वहीं ईसीबी के सीईओ टॉम हैरिसन ने कहा, 'हमने एक रात में नए टीम के चयन को लेकर योजना बनाई है। हम बेन स्टोक्स के आभारी हैं जो कप्तान की भूमिका के लिए टीम में लौट रहे हैं।'

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 8 जुलाई से सीरीज

पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार इंग्लैंड की टीम को 8 जुलाई से पाकिस्तान के खिलाफ कार्डिफ में वनडे और टी20 सीरीज खेलना था। ईसीबी ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज तय कार्यक्रम के अनुसार चलेगा और अब टीम की कमान बेन स्टोक्स संभालेंगे।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहले तीन वनडे मैच खेले जाने हैं। ये मैच 8, 10 औ 13 जुलाई को खेले जाएंगे। पहला मुकाबला कार्डिफ में जबकि दूसरा लंदन में खेला जाना है। तीसरा मैच बर्मिंघम में खेला जाएगा।

इसके बाद 16 जुलाई, 18 और 20 जुलाई को तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार ये मैच क्रमश: नॉटिंघम, लीड्स और मैनचेस्टर में खेले जाने हैं।

टॅग्स :कोरोना वायरसइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमबेन स्टोक्सइंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या