इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सितंबर में खेली जाएगी 3 वनडे, 3 टी20 मैचों की सीरीज, ऑस्ट्रेलिया ने चुने ये 21 खिलाड़ी, जानें पूरा कार्यक्रम

England vs Australia Series: ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी, इस दौरे की शुरुआत 4 सितंबर से होगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 14, 2020 12:43 PM

Open in App

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया 4 सितंबर से तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगे। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की।

आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, तीन टी20 मैचों की सीरीज, जहां 4, 6 और 8 सितंबर को साउथम्प्टन के एजेस बाउल में खेली जाएगी, तो वहीं तीन वनडे मैच 11, 13 और 16 सितंबर को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे। 

तीन वनडे मैच आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर सीरीज लीग का हिस्सा होंगे। सभी मैच बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया टी20 और वनडे सीरीज के लिए 24 अगस्त को पहुंचेगी इंग्लैंड

ईसीबी ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 अगस्त को यूके पहुंचेगी और 27 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के तीसरे टेस्ट मैच के बाद एजेस बाउल में स्थानांतरित होने से पहले डर्बीशायर के द इंकोरा काउंटी ग्राउंड की यात्रा करेगी।

ऑस्ट्रेलिया इसके बाद टी20 सीरीज शुरू होने से पहले 50 ओवर का इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैच और तीन टी20 अभ्यास मैच खेलेगा।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, टॉम हैरिसन ने कहा: "हम इस दौरे के प्रयासों के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों, कर्मचारियों और प्रशासकों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।"

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए अपनी 21 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने तीन खिलाड़ियों जोश फिलिफ, डेनियल सैम्स और रिले मेरेडिथ को शामिल किया है, जो अपना डेब्यू करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की 21 सदस्यीय टी20 और वनडे टीम: एरॉन फिंच (c), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मार्नस लॉबुशाने, नाथन लायन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डैनियल सैमसन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा।

इंग्लैंड vs ऑस्ट्रेलिया, टी20 सीरीज का कार्यक्रम

4 सितंबर: पहला टी20, साउथम्पटन6 सितंबर: दूसरा टी20, साउथम्पटन8 सितंबर: तीसरा टी20, साउथम्पटन

इंग्लैंड vs ऑस्ट्रेलिया, वनडे सीरीज का कार्यक्रम

11 सितंबर: पहला वनडे, मैनचेस्टर13 सितंबर: दूसरा वनडे, मैनचेस्टर16 सितंबर: तीसरा वनडे, मैनचेस्टर

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या