इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने की वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा, टेस्ट और टी20 में देंगे पूरा ध्यान

ईसीबी द्वारा प्रेस विज्ञप्ति में स्टोक्स ने कहा,"मैं इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी मैच डरहम में मंगलवार को वनडे क्रिकेट में खेलूंगा। मैंने इस प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है।

By रुस्तम राणा | Published: July 18, 2022 05:28 PM2022-07-18T17:28:15+5:302022-07-18T17:30:31+5:30

England all-rounder Ben Stokes announces retirement from ODI cricket | इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने की वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा, टेस्ट और टी20 में देंगे पूरा ध्यान

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने की वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा, टेस्ट और टी20 में देंगे पूरा ध्यान

googleNewsNext
Highlights डरहम में मंगलवार को खेलेंगे अपना आखिरी वनडे क्रिकेट मैचइंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए बेन स्टोक्स ने खेले हैं 104 वनडे मैचवनडे से रिटायरमेंट के बाद टेस्ट और टी20 फॉर्मेट पर रहेगा पूरा ध्यान

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चेस्टर-ले-स्ट्रीट खेल में अपना अंतिम एकदिवसीय मैच खेलेंगे। उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए 104 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें लॉर्ड्स में 2019 विश्व कप फाइनल मैच उनका सबसे यादगार मैच है। 

ईसीबी द्वारा प्रेस विज्ञप्ति में स्टोक्स ने कहा,"मैं इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी मैच डरहम में मंगलवार को वनडे क्रिकेट में खेलूंगा। मैंने इस प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह एक अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय है। मैंने इंग्लैंड के लिए अपने साथियों के साथ खेलने के हर मिनट को पसंद किया है। हम रास्ते में एक अविश्वसनीय यात्रा की है," 

उन्होंने आगे कहा, "यह निर्णय जितना कठिन था, इस तथ्य से निपटना उतना कठिन नहीं है कि मैं अपने साथियों को अब इस प्रारूप में अपना 100% नहीं दे सकता। इंग्लैंड की शर्ट पहनने से कम कुछ भी नहीं है।"

"तीन प्रारूप अभी मेरे लिए अस्थिर हैं। न केवल मुझे लगता है कि मेरा शरीर मुझे शेड्यूल के कारण और हमसे क्या उम्मीद कर रहा है, बल्कि मुझे यह भी लगता है कि मैं एक और खिलाड़ी की जगह ले रहा हूं जो जोस दे सकता है और बाकी टीम अपना सब कुछ। किसी और के लिए क्रिकेटर के रूप में प्रगति करने और अविश्वसनीय यादें बनाने का समय आ गया है जैसे मैंने पिछले 11 वर्षों में किया है।

उन्होंने कहा, 'मैं टेस्ट क्रिकेट को सब कुछ दूंगा और अब इस फैसले से मुझे लगता है कि मैं टी20 प्रारूप के लिए अपनी पूरी प्रतिबद्धता भी दे सकता हूं। "मैं जोस बटलर, मैथ्यू मोट, खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को आगे बढ़ने की हर सफलता की कामना करना चाहता हूं। हमने पिछले सात वर्षों में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में काफी प्रगति की है, और भविष्य उज्ज्वल दिखता है।

"मैंने अब तक खेले गए सभी 104 मैचों से प्यार किया है, मुझे एक और मिला है, और डरहम में अपने घरेलू मैदान पर अपना आखिरी गेम खेलना अमेजिंग लगता है। हमेशा की तरह, इंग्लैंड के प्रशंसक हमेशा मेरे लिए रहे हैं और आगे भी रहेंगे। आप दुनिया के सबसे अच्छे प्रशंसक हैं। मुझे उम्मीद है कि हम मंगलवार को जीत सकते हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला को अच्छी तरह से स्थापित कर सकते हैं।"

Open in app