वनडे विश्वकप के फाइनल में अपने ही जाल में फंस गई थी भारतीय टीम! मोहम्मद कैफ ने किया बड़ा खुलासा, रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़ से हुई थी ये गलती

मोहम्मद कैफ ने एक साक्षात्कार में कहा कि रोहित और द्रविड़ ने फाइनल से पहले लगातार तीन दिनों तक नियमित शाम का निरीक्षण किया था। कैफ ने कहा कि उन्होंने सतह को धीरे-धीरे रंग बदलते हुए देखा।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: March 17, 2024 11:17 AM2024-03-17T11:17:42+5:302024-03-17T11:20:16+5:30

Mohammed Kaif on India World Cup final defeat blasts Rohit Sharma Rahul Dravid | वनडे विश्वकप के फाइनल में अपने ही जाल में फंस गई थी भारतीय टीम! मोहम्मद कैफ ने किया बड़ा खुलासा, रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़ से हुई थी ये गलती

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsनवंबर 2023 में भारत में एकदिवसीय विश्व कप खेला गया थाफाइनल में नरेंद्र मोदी स्टेडियम की कठिन पिच पर मेजबान टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने हार गईकैफ ने कहा- मैंने पिच का रंग बदलते देखा

नई दिल्ली: भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने पिछले नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में हार से जुड़ा एक बयान देकर सनसनी फैला दी है। कैफ ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पर  फाइनल में उनकी योजना के विफल होने की बात कही है और कहा है कि यह जोड़ी अहमदाबाद में हार से पहले पिच को बदलने में शामिल थी।

नवंबर 2023 में भारत में एकदिवसीय विश्व कप खेला गया था। 12 साल बाद घरेलू मैदान पर खिताब जीतने का प्रबल दावेदार भारतीय टीम लीग चरण में अपराजित रही और लगातार दस जीत के दम पर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में नरेंद्र मोदी स्टेडियम की कठिन पिच पर मेजबान टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने हार गई।

मोहम्मद कैफ मैच के दौरान अहमदाबाद में कमेंट्री करने वाले पैनल में शामिल थे। उन्होंने लल्लनटॉप के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि रोहित और द्रविड़ ने फाइनल से पहले लगातार तीन दिनों तक नियमित शाम का निरीक्षण किया था। कैफ ने कहा कि उन्होंने सतह को धीरे-धीरे रंग बदलते हुए देखा। कैफ ने पिच के साथ छेड़छाड़ करने के लिए भारतीय टीम प्रबंधन की आलोचना की।

कैफ ने कहा, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ शाम को पिच का निरीक्षण करने आए और यह लगातार तीन दिनों तक किया गया। मैंने पिच का रंग बदलते देखा। कमिंस हैं, स्टार्क हैं, इनके पास तेज़ गेंदबाज़ी है तो इन्हें धीमी पिच दो और वहां गलती हुई।

कैफ, जो मैच के दौरान अहमदाबाद में कमेंट्री ड्यूटी पर थे, ने देखा कि रोहित और द्रविड़ ने फाइनल से पहले लगातार तीन दिनों तक नियमित शाम का निरीक्षण किया। लल्लनटॉप के साथ एक साक्षात्कार में बोलते हुए, "कैफ ने कहा कि उन्होंने सतह को धीरे-धीरे रंग बदलते हुए देखा, और उनके पतन से पहले पिच के साथ छेड़छाड़ करने के लिए भारतीय टीम प्रबंधन की आलोचना की।लोग कितना भी बोले क्यूरेटर अपना काम करता है हम कुछ नहीं बोलते, बकवास है।"

बता दें कि फाइनल की दोपहर को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पैट कमिंस ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। विराट कोहली और केएल राहुल के अर्धशतकों ने भारत को 50 ओवरों में 240 रन तक पहुंचाया। ट्रेविस हेड के तूफानी शतक (137) ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से जीत दर्ज की और छठा विश्व कप खिताब अपने नाम किया। 

Open in app