ENG vs WI, 3rd Test, Day 2: पूर्व कप्तान ने जमकर सराहा, ओली पोप को बताया इंग्लैंड की बेहतरीन खोज

ENG vs WI, 3rd Test, Day 2: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में ओले पोप ने 91 रन की पारी खेली...

By भाषा | Published: July 25, 2020 4:56 PM

Open in App

पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस को लगता है कि इंग्लैंड ने ओली पोप के रूप में एक बेहतरीन क्रिकेटर खोज लिया है जिसमें खेल के सभी प्रारूपों में सफलता हासिल करने की क्षमता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टेस्ट में विफल होने के बाद पोप ने निर्णायक टेस्ट के शुरुआती दिन जोस बटलर के साथ मिलकर चाय तक चार विकेट पर 122 रन के स्कोर से चार विकेट पर 258 रन पहुंचाकर इंग्लैंड को बचाने में मदद की।

साल के शुरू में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 22 साल के खिलाड़ी ने दो अर्धशतक जमाये और पोर्ट एलिजाबेथ में करियर की सर्वश्रेष्ठ 135 रन की नाबाद पारी खेली। शुक्रवार को पोप और बटलर ने मिलकर 136 रन की नाबाद साझेदारी निभा ली थी। पोप 91 रन पर थे।

स्ट्रॉस ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘‘अगर आप उसका प्रथम श्रेणी रिकार्ड देखो तो उसका औसत 57 का है और उसने दक्षिण अफ्रीका में खेली गयी अपनी शानदार पारी के बूते साबित कर दिया है कि वह टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कर सकता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आज भी लगभग वैसा ही था। वह ऐसा खिलाड़ी है जो तेजी से रन जुटा सकता है और आपका ध्यान भी नहीं जायेगा। उसने कुछ आकर्षक शॉट भी खेले और वह सीम व स्पिन दोनों के खिलाफ पूरी तरह से सहज लगता है तो इसमें कोई कमजोरी नहीं है। मुझे लगता है कि वह इंग्लैंड की अच्छी खोज है। ’’

पोप ने 2018 में भारत के खिलाफ अपना टेस्ट पदार्पण किया था, उन्होंने अभी तक इंग्लैड के लिये सफेद गेंद का क्रिकेट नहीं खेला है। स्ट्रॉस को लगता है कि वह सीमित ओवर के प्रारूप में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमजेसन होल्डरजो रूट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या