ENG vs WI, 1st Test: मैदान पर जेसन होल्डर से होने वाली थी बड़ी भूल, बेन स्टोक्स ने इस तरह टोका, देखें वीडियो

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार (8 जुलाई) से साउथम्पटन के एजेस बाउल में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 08, 2020 10:56 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट।पहले दिन बारिश ने खेला असली खेल।कोरोना के मद्देनजर उठाए जा रहे बड़े कदम।

कोरोना के चलते क्रिकेट में भी काफी हद तक बदलाव आ चुका है। मैदान पर खिलाड़ी एक-दूसरे को हाथ मिलाने से बच रहे हैं, लेकिन इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच के दौरान जेसन होल्डर से गलती हो गई।

कोविड-19 के कारण मार्च से बंद पड़ी क्रिकेट की इस मैच के साथ ही वापसी हो रही है और इसी कारण सभी की नजरें इस सीरीज पर टिकी हैं जो कुछ बदलावों के साथ खेली जा रही है।

रूट के बदले स्टोक्स कर रहे कप्तानी

इंग्लैंड के नियमित कप्तान जोए रूट बच्चे के जन्म के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और इसी कारण स्टोक्स कप्तानी कर रहे हैं।

होल्डर से हो जाती भारी भूल, स्टोक्स ने टोका

साउथम्पटन के एजेस बाउल में 8 जुलाई से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में टॉस के दौरान जब इंग्लैंड की ओर से कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स ने सिक्का उछालकर टॉस जीता, तो वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने उनकी ओर हाथ बढ़ा दिया।

स्टोक्स भी अपना हाथ आगे कर चुके थे, लेकिन तभी उनके अपनी भूल का अहसास हो गया और उन्होंने होल्डर को भी टोका। दोनों खिलाड़ी अपनी गलती को समझ चुके थे और एक-दूसरे को देखकर हंसने लगे।

इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने यहां एजेस बाउल मैदान पर खेले जा रहे पहले मैच के पहले दिन बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

मैच का पहला सत्र हालांकि बारिश के कारण धुल गया था और इसी कारण टॉस में भी देरी हुई। बिना एक भी गेंद फेंके भोजनकाल की घोषणा कर दी गई थी। पहले दिन सिर्फ 17.4 ओवर ही फेंके जा सके, जिसमें इंग्लैंड ने 1 विकेट खोकर 35 रन बना लिए हैं।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमजेसन होल्डरबेन स्टोक्सकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या