ENG vs WI, 1st Test: पहली पारी में नहीं खोल सके खाता, अगली इनिंग में डोमिनिक सिबले ने ठोक दिया अर्धशतक

ENG vs WI, 1st Test: डोमिनिक सिबले ने अब तक 12 टेस्ट पारियों में 37.45 की औसत से 412 रन बनाए हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 11, 2020 9:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच जारी।पहली पारी में खाता भी ना खोल सके सिबले।अगली इनिंग में बनाए 50 रन।

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच साउथम्पटन के एजेस बाउल में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मुकाबले में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबले पहली पारी में चार गेंदों का सामना कर शून्य पर आउट हुए, लेकिन दूसरी पारी में इस 24 वर्षीय बैट्समैन ने फिफ्टी जड़ी।

दूसरी पारी में इंग्लैंड की वापसी

चौथे दिन दूसरे सत्र में 30 ओवर में 89 रन बने और दो विकेट गिरे। पहले सत्र का खेल भी काफी धीमा और उबाऊ रहा। बर्न्स के रूप में एकमात्र विकेट गिरा जो रोस्टन चेस की गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट में जॉन कैंपबेल को कैच देकर लौटे। उन्होंने 104 गेंद में 42 रन बनाए। इंग्लैंड ने दर्शकों के बिना रोस बाउल पर कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 15 रन से आगे खेलना शुरू किया था। सुबह बल्लेबाज इतना धीमा खेल रहे थे कि एक समय नौ ओवर में तीन ही रन बने। पूरे सत्र में 30 ओवर में 64 रन ही बन सके।

डोमिनिक सिबले ने पारी में कुल 4 चौके लगाए।

दूसरे सत्र में डोम सिबले (164 बॉल में 50) टेस्ट क्रिकेट में अपने दूसरे अर्धशतक तक पहुंचने के तुरंत बाद आउट हो गए। उन्होंने शेनन गैब्रियल की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाया। तीसरे नंबर के बल्लेबाज जो डेनली (29) ने चेस की गेंद पर शॉर्ट मिड-विकेट पर कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर को कैच थमा बैठे। चाय के समय जाक क्राउले 38 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स 15 गेंद में अभी खाता नहीं खोल सके थे।

इंग्लैंड ने बनाई लीड

चौथे दिन चाय ब्रेक तक मेजबान ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 163 रन बनाकर इंग्लैंड ने 54 रन की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड के पहली पारी के 204 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने 318 रन बनाए थे।

कोरोना के बीच इस मैच के साथ एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है।

अब तक नहीं आया एक भी छक्का

इस मैच में अब तक फैंस को एक भी छक्का देखने को नहीं मिल सका है, जिससे पिछले चार महीने से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली का इंतजार करने के बाद टीवी के सामने नजरें गड़ाए बैठे दर्शकों को जरूर निराशा हुई होगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से खेल गतिविधियां ठप थी और इस मैच के जरिये ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हुई है।

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमबेन स्टोक्सजेसन होल्डर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या