ENG vs PAK, 3rd T20I: लगातार छठी टी20 सीरीज जीतने उतरेगा इंग्लैंड, मेजबान टीम के पक्ष में आंकड़े

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच 1 सितंबर को टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला जाना है, जिसे पाकिस्तान को हर हाल में जीतना होगा...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 31, 2020 3:49 PM

Open in App
ठळक मुद्देटी20 में लगातार छठी श्रृंखला जीतने उतरेगा इंग्लैंडसीरीज में इंग्लैंड बना चुका 1-0 से लीड।टी20 फॉर्मेट में पाकिस्तान पर हावी रहा इंग्लैंड।

कप्तान इयोन मोर्गन की शानदार पारी और डेविड मलान के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से पिछले मैच में पाकिस्तान पर पांच विकेट से जीत दर्ज करने वाला इंग्लैंड मंगलवार को होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखकर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में लगातार छठी श्रृंखला जीतने की कोशिश करेगा।

हेड टू हेड

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साल 2006 से लेकर अब तक कुल 17 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 11 में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की है, जबकि 4 में हार का सामना करना पड़ा। वहीं 1 मैच टाई रहा, लेकिन इसमें इंग्लैंड ने बाजी मारी। वहीं 1 मैच बारिश के चलते रद्द हुआ है।

इंग्लैंड बना चुका सीरीज में लीड

मोर्गन (66) और मलान (नाबाद 54) के बीच तीसरे विकेट के लिये 112 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में पाकिस्तान का चार विकेट पर 195 रन का स्कोर बौना करने के साथ मोहम्मद हफीज (69) और बाबर आजम (56) के प्रयासों पर भी पानी फेर दिया था। पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था और इस तरह से इंग्लैंड तीन मैचों की श्रृंखला में अभी 1-0 से आगे है।

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 17 टी20 मैच खेले गए हैं।

टी20 में लगातार छठी श्रृंखला जीतने उतरेगा इंग्लैंड

इंग्लैंड ने 2018 में भारत के हाथों 1-2 से हार के बाद पिछले दो वर्षों से भी अधिक समय में टी20 प्रारूप में अपनी प्रत्येक श्रृंखला जीती है और वह अपने इस विजय अभियान को जारी रखने के लिये प्रतिबद्ध है। पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिये इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रोकना आसान नहीं होगा, जिसमें विशेषकर कप्तान मोर्गन बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं।

मोर्गन ने दूसरे मैच में जीत के बाद कहा, ‘‘मेरे लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले दो साल शानदार रहे। अगर मैं अपनी इस फॉर्म और अनुभव का अच्छा तालमेल बैठाता हूं तो इससे मैच जीतने में मदद मिलेगी।’’

इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 से लीड बना रखी है।

इंग्लैंड के कप्तान ने पिछले मैच में शाहीन अफरीदी को अपने निशाने पर रखा था और पाकिस्तान उनकी जगह अनुभवी वहाब रियाज को मौका दे सकता है। इंग्लैंड के गेंदबाज भी शुरू में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे और ऐसे में डेविड विली को अंतिम एकादश में रखा जा सकता है। मैच भारतीय समयानुसार रात दस बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमटी20बाबर आजम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या