भारत की शर्मनाक हार के लिए आईपीएल जिम्मेदार!, अकरम ने कहा- आईपीएल शुरू होने के बाद से भारत कभी टी20 विश्व कप नहीं जीता, देखें

वसीम अकरम ने कहा कि स्कोर 190 के आस-पास होने चाहिए थे। वहीं शोएब अख्तर ने कहा कि "भारत के लिए शर्मनाक हार। भारत ने बहुत गंदा खेला।

By अनिल शर्मा | Published: November 11, 2022 11:11 AM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा कि इंग्लैंड ने भारत को खेल के हर क्षेत्र में पछाड़ा।अकरम ने कहा कि स्कोर 190 के आस-पास होने चाहिए थे। शोएब अख्तर ने कहा कि भारत के पास कंडीशन फास्ट बॉलर्स हैं, कोई एक्सप्रेस तेज गेंजबाज नहीं है।

टी20 विश्व कप-2022 के सेमीफाइनल में भारत की इंग्लैंड से शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया की काफी आलोचना हो रही है। सोशस मीडिया पर कई मीम्स बन रहे हैं। भारतीय खिलाड़ी भी इससे काफी आहत हुए हैं। हार्दिक पांड्या के पोस्ट से इसका अंदाजा लगाया जा सकात है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा है कि आईपीएल शुरू होने के बाद से भारतीय टीम ने कभी टी20 विश्व कप नहीं जीता। अकरम ने कहा कि "सबने यही सोचा था कि आईपीएल से भारतीय टीम को बड़ा फर्क पड़ेगा।" गौरतलब बात है कि भारत 2007 में टी20 विश्व कप जीता था और 2008 से आईपीएल की शुरुआत हुई थी।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि "इंग्लैंड ने भारत को खेल के हर क्षेत्र में पछाड़ा। गलती की शुरुआत भारत की बहुत धीमी हुई शुरुआत से ही हो गई थी। ये रिकवर कर नहीं पाए।'' अकरम ने कहा कि स्कोर 190 के आस-पास होने चाहिए थे। वहीं शोएब अख्तर ने कहा कि "भारत के लिए शर्मनाक हार। भारत ने बहुत गंदा खेला। उनका प्रदर्शन हार के लायक था, फाइनल में बिल्कुल भी नहीं पहुंचने लायक। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि भारत के पास कंडीशन फास्ट बॉलर्स हैं, कोई एक्सप्रेस तेज गेंजबाज नहीं है।

पाकिस्तान के एक टीवी कार्यक्रम में पाक क्रिकेट के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भारत और इंग्लैंड के मुकाबले की चर्चा कर रहे थे। अकरम के बाद शोएब मलिक ने कहा कि आपको मॉर्डन डे क्रिकेट खेलनी होगी। शोएब ने कहा, "केएल राहुल जल्दी आउट हो गए। रोहित शर्मा धीमा खेले। पावरप्ले के छह ओवर में भारत का स्कोर ठीक वैसा ही था जैसे पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का।

उधर, भारत को 10 विकेट से हराने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने कहा कि लोग फाइनल में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला देखने चाहते थे। बटलर ने कहा- "निश्चित रूप से कुछ लोग फाइनल में पाकिस्तान-इंग्लैंड का मुकाबला नहीं चाहते थे। मैं जानता हूं, भारत-पाकिस्तान का पहला मैच देखने के बाद हर कोई दोबारा वही देखना चाहता था लेकिन शायद अगली बार ऐसा हो।"

टॅग्स :वसीम अकरमभारत vs इंग्लैंडआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपशोएब अख्तर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या