क्रिकेट सुंदरी एलिस पैरी अभी नहीं करेंगी अंतर्राष्ट्रीय मैचों में वापसी, कहा- मैं चाहती हूं...

एलिस पैरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अब तक आठ टेस्ट, 112 वनडे और 120 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं...

By भाषा | Published: June 19, 2020 11:58 AM

Open in App

महिला टी20 विश्व कप के दौरान चोटिल होने वाली ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिस पैरी ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिये जल्दबाजी नहीं दिखाएगी और अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल करने पर ही राष्ट्रीय टीम की तरफ से मैच खेलेगी।

मार्च में टी20 विश्व कप के दौरान पैरी की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था जिसके कारण वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल और भारत के खिलाफ फाइनल मैच में नहीं खेल पायी थीं।

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम अब सितंबर में न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी और तब तक पैरी के फिट होने की संभावना है। लेकिन 29 वर्षीय आलराउंडर ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा कि जब तक वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के प्रति सुनिश्चित नहीं हो जाती तब तक वह वापसी नहीं करेंगी।

पैरी ने कहा, ‘‘जहां तक वापसी की बात है तो अगर मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला तक फिट होकर चयन के लिये उपलब्ध रहती हूं तो अच्छा रहेगा लेकिन चोट से वापसी करने के बाद मेरे दिमाग में खेलने के लिये फिट होना और अच्छा प्रदर्शन करने के लिये बेहतर फार्म में रहने को लेकर स्पष्ट अंतर है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगर मैं उन मैचों (न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला) में नहीं खेल पाती हूं तो मुझे दुख नहीं होगा। मैं जब फिर से खेल में वापसी करूंगी तो मैं चाहती हूं कि मैं टीम के लिये योगदान देने और अच्छा प्रदर्शन करने की स्थिति रहूं। मैं केवल फिट होकर मैदान पर नहीं उतरना चाहती हूं।’’

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या