डुप्लेसी और गायकवाड़ के अर्धशतक, केकेआर को मिला 221 रन का विशाल लक्ष्य

By भाषा | Published: April 21, 2021 10:06 PM

Open in App

मुंबई, 21 अप्रैल चेन्नई सुपर किंग्स ने फाफ डुप्लेसी की 95 रन की नाबाद और रितुराज गायकवाड़ की 64 रन की अर्धशतकीय पारी से बुधवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ तीन विकेट पर 220 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार शुरूआत करते हुए पावरप्ले में बिना विकेट गंवाये 54 रन बनाये।

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डुप्लेसी ने पारी शुरू की और अंत तक डटे रहे, उन्होंने अपनी पारी के दौरान 60 गेंद में नौ चौके और चार छक्के जमाये। उन्होंने और रूतुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिये 115 रन की भागीदारी निभायी।

पिछले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने वाले गायकवाड़ ने आखिरकार फार्म में वापसी की, उन्होंने 13वें ओवर में आउट होने से पहले 42 गेंद का सामना करते हुए 64 रन बनाये।

इस भागीदारी में हालांकि गायकवाड़ आक्रामक रहे जिन्होंने अपनी पारी के दौरान छह चौके और चार छक्के जड़े।

गायकवाड़ के आउट होने के बाद डुप्लेसी ने तेजी पकड़ी, उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिये पिछले मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑल राउंडर मोईन अली के साथ मिलकर महज 26 गेंद में 50 रन जोड़ दिये। अली ने 12 गेंद में दो चौके और इतने ही छक्के लगाकर 25 रन बनाये।

चेन्नई सुपर किंग्स ने अंतिम पांच ओवर में 76 रन जोड़े जिसमें डुप्लेसी की भूमिका अहम रही। उन्होंने आंद्रे रसेल की गेंदों पर लगातार तीन चौके लगाये और पैट कमिंस पर एक छक्के से वह 90 रन के स्कोर तक तक पहुंचे।

अंतिम गेंद पर रविंद्र जडेजा ने कमिंस पर एक छक्का जड़ा।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चौथे स्थान पर बल्लेबाजी के लिये उतरे, उन्होंने आठ गेंद में दो चौके और एक छक्के से 17 रन का योगदान दिया। धोनी ने इस दौरान सुनील नारायण के खिलाफ 64 गेंद के बाद अपनी पहली बाउंड्री लगायी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या