Duleep Trophy Final: अक्षय वखारे ने महज 13 रन देकर झटके 5 विकेट, इंडिया रेड ने जीता खिताब

अक्षय वखारे ने प्रभावशाली गेंदबाजी की, जिससे इंडिया ग्रीन के बल्लेबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट खो दिए। वखारे के अलावा तेज गेंदबाज आवेश खान ने 38 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किए।

By भाषा | Published: September 07, 2019 5:48 PM

Open in App

विदर्भ के ऑफ स्पिनर अक्षय वाखरे के पांच विकेट की मदद से इंडिया रेड ने शनिवार को इंडिया ग्रीन को पारी और 38 रन से शिकस्त देकर दिलीप ट्रॉफी खिताब अपनी झोली में डाला। वाखरे (13 रन देकर पांच विकेट) ने इंडिया ग्रीन के बल्लेबाजों को अपनी स्पिन के जाल में उलझाया और टीम चौथे दिन दिन दूसरी पारी में 39.5 ओवर में 119 रन पर सिमट गई। इंडिया रेड की खिताबी जीत सत्र के इस शुरुआती टूर्नामेंट में खेले गए चार मैचों में नतीजा दिलाने वाली रही।

इससे पहले इंडिया रेड ने रात के छह विकेट पर 345 रन से आगे खेलना शुरू किया। आदित्य सरवटे (38) और जयदेव उनादकट (नाबाद 32) की बदौलत अपनी बढ़त 157 रन तक कर ली। अंकित राजपूत और बायें हाथ के स्पिनर धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने तीन तीन विकेट प्राप्त किए। इंडिया ग्रीन की दूसरी पारी काफी खराब रही, जिसमें उसने सलामी बल्लेबाज कप्तान फैज फजल (10) और अक्षत रेड्डी (33) के विकेट जल्दी खो दिए। मुंबई के बल्लेबाज सिद्धेश लाड 44 (80 गेंद, छह चौके) रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।

अक्षय वखारे ने प्रभावशाली गेंदबाजी की, जिससे इंडिया ग्रीन के बल्लेबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट खो दिए। वखारे के अलावा तेज गेंदबाज आवेश खान ने 38 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किए। पहली पारी में इंडिया ग्रीन के शीर्ष स्कोरर रहे मयंक मार्कंडेय ने बल्लेबाजी नहीं की। वह शुक्रवार को मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान पर नहीं उतरे। इंडिया रेड के लिये 153 रन की शानदार पारी खेलने वाले अभिमन्यु ईश्वरन ने प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॅग्स :दलीप ट्रॉफीबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या