दलीप ट्रॉफी 2023ः पूर्वी क्षेत्र पर 170 रन की आसान जीत के साथ सेमीफाइनल में मध्य क्षेत्र, पश्चिम क्षेत्र से टक्कर, पांच जुलाई से अलूर में होंगे मैच

Duleep Trophy 2023: जीत के लिए 300 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए पूर्वी क्षेत्र ने मैच के चौथे और आखिरी दिन अपने अभियान को छह विकेट पर 69 रन से आगे शुरू किया लेकिन उसकी पूरी टीम 129 रन पर आउट हो गयी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 1, 2023 01:43 PM2023-07-01T13:43:47+5:302023-07-01T14:01:59+5:30

Duleep Trophy 2023 easy 170-run win over East Zone Central Zone will clash with West Zone in semi-finals matches will be held in Alur from July 5 | दलीप ट्रॉफी 2023ः पूर्वी क्षेत्र पर 170 रन की आसान जीत के साथ सेमीफाइनल में मध्य क्षेत्र, पश्चिम क्षेत्र से टक्कर, पांच जुलाई से अलूर में होंगे मैच

file photo

googleNewsNext
Highlightsपांच जुलाई से अलूर में खेले जाने वाले सेमीफाइनल में पश्चिम क्षेत्र का सामना करेगी।दूसरे सेमीफाइनल में उत्तर क्षेत्र का सामना दक्षिण क्षेत्र से चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा।मैच में 11 विकेट लेने के लिए सौरव को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Duleep Trophy 2023: वामहस्त स्पिनर सौरभ कुमार (64 रन पर आठ विकेट) की शानदार गेंदबाजी दम पर मध्य क्षेत्र शनिवार को यहां पूर्वी क्षेत्र पर 170 रन की आसान जीत के साथ दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंच गया।

जीत के लिए 300 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए पूर्वी क्षेत्र ने मैच के चौथे और आखिरी दिन अपने अभियान को छह विकेट पर 69 रन से आगे शुरू किया लेकिन उसकी पूरी टीम 129 रन पर आउट हो गयी। इस जीत के बाद मध्य क्षेत्र की टीम पांच जुलाई से अलूर में खेले जाने वाले सेमीफाइनल में पश्चिम क्षेत्र का सामना करेगी। दूसरे सेमीफाइनल में उत्तर क्षेत्र का सामना दक्षिण क्षेत्र से चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा।

पूर्वी क्षेत्र को मैच में बनाये रखने का दारोमदार रियान पराग पर था लेकिन वह बीते दिन के छह रन के अपने स्कोर में आठ रन और जोड़कर खब्बू गेंदबाज सौरभ के खिलाफ पगबाधा हो गये। सौरभ ने इसके बाद आकाश दीप, शाहबाज नदीम और ईशान पोरेल के विकेट चटकाये। सौरभ ने पहली पारी में भी तीन विकेट चटकाये थे। मैच में 11 विकेट लेने के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पूर्वोत्तर क्षेत्र को 511 रन से रौंद कर उत्तर क्षेत्र दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचा

उत्तर क्षेत्र ने दलीप ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में चार दिनों के अपने दबदबे को अंजाम तक पहुंचाते हुए शनिवार को यहां पूर्वोत्तर क्षेत्र को 511 रन से करारी शिकस्त दी। जीत के लिए 666 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूर्वोत्तर क्षेत्र की दूसरी पारी 154 रन पर सिमट गयी।

सेमीफाइनल में उत्तर क्षेत्र का मुकाबला पांच जुलाई से मयंक अग्रवाल के नेतृत्व वाले दक्षिण क्षेत्र से होगा जबकि एक अन्य सेमीफाइनल में मध्य क्षेत्र के सामने पश्चिम क्षेत्र की चुनौती होगी। पूर्वोत्तर क्षेत्र ने दिन की शुरूआत तीन विकेट पर 58 रन से की।

पलजोर तमांग (40) और नीलेश लामिछाने (27) ने चौथे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी कर उत्तर क्षेत्र के गेंदबाजों को शुरुआती एक घंटे तक सफलता से रोके रखा। निशांत सिंधू (25 रन पर दो विकेट ने लामिछाने को आउट कर इस इस साझेदारी को तोड़ा जिसके बाद पुलकित नारंग (43 रन पर चार विकेट) ने तमांग को चलता किया।

इस दो झटकों के बाद पूर्वोत्तर के बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिक सके और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रहे। पूर्वोत्तर की टीम मैच में अपना दबदबा बनाने में नाकाम रही लेकिन बेहतर टीम के खिलाफ खेलने के अनुभव से उन्हें काफी फायदा होगा।

Open in app