दिनेश चांदीमल का 'पॉकेट में मीठा' रखकर बॉल टैम्परिंग करने से इनकार, ICC कर सकती है कड़ी कार्रवाई

Dinesh Chandimal: दिनेश चांदीमल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में बॉल टैम्परिंग के आरोपों का खंडन किया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 19, 2018 01:49 PM2018-06-19T13:49:41+5:302018-06-19T13:49:41+5:30

Dinesh Chandimal denies ‘sweet in pocket’ ball tampering charges | दिनेश चांदीमल का 'पॉकेट में मीठा' रखकर बॉल टैम्परिंग करने से इनकार, ICC कर सकती है कड़ी कार्रवाई

दिनेश चांदीमल बॉल टैम्परिंग

googleNewsNext

नई दिल्ली, 19 जून: वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लूसिया टेस्ट में बॉल टैम्परिंग का आरोप झेल रहे श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल ने भले ही इन आरोपों को खारिज कर दिया हो लेकिन सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में उन्हें पॉकेट से किसी मीठे पदार्थ को निकालकर उसे मुंह में रखकर और फिर अपनी लार से गेंद को चमकाते हुए देखा जा सकता है। 

इस घटना के बाद ही अंपायरों ने गेंद की स्थिति बदलने का अंदेशा जताया था। ये घटना सेंट लूसिया में श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को हुई थी। 

उधर आईसीसी ने अपने बयान में कहा है कि चांदीमल श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच की समाप्ति के बाद रेफरी जवागल के सामने सुनवाई के लिए पेश होंगे। श्रीनाथ द्वारा इस मामले में अपनी रिपोर्ट सौंपने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

(पढ़ें: WI vs SL: शैनन ग्रैबिएल ने 13 विकेट झटकते हुए रचा इतिहास, श्रीलंका-विंडीज टेस्ट मैच हुआ ड्रॉ)

अंपायरों द्वारा गेंद की स्थिति बदलने की बात कहते हुए उसे बदलने के लिए कहे जाने से नाराज श्रीलंकाई टीम लगभग डेढ़ घंटे देरी से मैदान पर उतरी थी, इसकी वजह से वेस्टइंडीज टीम को 5 पेनल्टी रन दे दिए थे। 

इस मामले में आईसीसी ने चांदीमल को लेवल 2.2.9 के उल्लंघन के लिए बॉल टैम्परिंग का चार्ज लगाया था। लेवल 2.2.9 गेंद की स्थिति से छेड़छाड़ यानी कि बॉल टैम्परिंग से संबंधित है जो मार्च में बॉल टैम्पिरंग में फंसे ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर भी लगाया गया था।

(पढ़ें: WI vs SL: श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल पर लगा बॉल टैम्परिंग का आरोप)

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया ये टेस्ट मैच सोमवार को ड्रॉ समाप्त हो गया और तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट जीतकर विंडीज टीम सीरीज में 1-0 से आगे है।

Open in app