SL vs NZ: दिनेश चांदीमल की श्रीलंकाई टीम में वापसी, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इन 15 खिलाड़ियों को मौका

Sri Lanka squad: श्रीलंका ने 14 अगस्त से न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जानिए किन 15 खिलाड़ियों को मिला मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 09, 2019 1:35 PM

Open in App

श्रीलंका ने दिनेश चांदीमल को न्यूजीलैंड के खिलाफ 14 अगस्त से गॉल में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। 

पूर्व कप्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद पिछले छह महीने से टीम से बाहर हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। 

दिसंबर 2011 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले दिेनेश चांदीमल ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 53 मैचों में 11 शतकों और 17 अर्धशतकों की मदद से 41.9 कीऔसत से 3768 रन बनाए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए श्रीलंका ने इन 15 खिलाड़ियों को चुना

चांदीमल के अलावा, चयनकर्ताओं ने एंजेलो मैथ्यूज को भी टीम में शामिल किया है जो हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए थे। 

साथ ही अकीला धनंजय और निरोशन डिकवेला को भी चुना गया है, जो जून में भारत दौरे पर श्रीलंका ए टीम का हिस्सा थे। 

बुधवार को घोषित 22 संभावितों में से चयनकर्ताओं ने कासुन राजिथा, आसिता फर्नांडो, दानुष्का गुणाथिलाका, शेहान जयसूर्या, चामिका करुणारत्ने, दिलरुवान परेरा और एंजेलो परेरा को अंतिम 15 से बाहर रखने का फैसला किया। 

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 14 अगस्त को गॉल में होगी जबकि दूसरा टेस्ट मैच 22 अगस्त से कोलंबो में खेला जाएगा। ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत श्रीलंका और न्यूजीलैंड का पहला मैच होगा।

पहले टेस्ट के लिए श्रीलंका की टीम: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, लाहिरू थिरिमाने, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डि सिल्वा, अकीला धनंजय, एल एम्बुलडेनया, सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, ओशाडा फर्नांडो, लक्षण संदकन, विश्वा फर्नांडो।

टॅग्स :दिनेश चांदीमलश्रीलंका क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमएंजेलो मैथ्यूज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या