AUS Vs SL: करुणारत्ने को अस्पताल से मिली छुट्टी, पैट कमिंस की इस खतरनाक बाउंसर पर लगी थी चोट

दिमुथ करुणारत्ने को यह चोट 31वें ओवर की चौथी गेंद पर लगी जिसे पैट कमिंस डाल रहे थे।

By विनीत कुमार | Published: February 02, 2019 8:55 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल हुए श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। क्रिकेट श्रीलंका ने एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की है। करुणारत्ने को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैनबरा टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को पैट कमिंस की गेंद पर बल्लेबाजी करते हुए गर्दन के ऊपरी हिस्से में गंभीर चोट लगी थी। इसके बाद वे मैदान पर ही गिर गये और फिर उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा था।

क्रिकेट श्रीलंका की ओर से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, 'दिमुथ को जांच के बाद कैनबरा अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उनके खेलने की स्थिति के बारे में कल के खेल से पहले सूचना दे दी जाएगी।'

करुणारत्ने को चोट श्रीलंकाई पारी के 31वें ओवर में बल्लेबाजी के दौरान लगी। चोट लगने के तत्काल बाद करुणारत्ने वहीं जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद करुणारत्ने को स्ट्रेचर पर लेकर मैदान से बाहर ले जाया गया और फिर आगे की जांच के लिए अस्पताल भेजा गया।  

करुणारत्ने को यह चोट 31वें ओवर की चौथी गेंद पर लगी जिसे पैट कमिंस डाल रहे थे। पैट कमिस की जिस गेंद पर करुणारत्ने को लगी, उसकी स्पीड 142.5 किलोमीटर प्रति घंटे थी। दरअसल, कमिंस की गेंद करुणारत्ने के हेल्मट के पिछले हिस्से में गर्दन की ठीक ऊपर लगी।

करुणारत्ने को जब चोट लगी उस समय श्रीलंका का स्कोर बिना किसी नुकसान के 82 रन था। हालांकि, दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका 123 रन पर तीन विकेट गंवा चुका है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कुसल परेरा 11 रन और धनंजय डि सिल्वा 1 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

टॅग्स :दिमुथ करुणारत्नेश्री लंकाऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या