कुलदीप यादव ने जमकर सराहा, कहा- धोनी के रहते नहीं खलती कोच की कमी

कुलदीप यादव 60 वनडे मैच में 104 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज चुके हैं। उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की सराहना करते हुए कहा...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 24, 2020 6:21 PM

Open in App

टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है। कुलदीप यादव के मुताबिक धोनी के रहते उन्हें कोच की कमी महसूस नहीं होती है। धोनी और वह, दोनों स्पिन को लेकर एक जैसी ही सोच रखते हैं।

कुलदीप यादव ने कहा, "मैं कोई एक बात याद नहीं कर सकता, क्योंकि वह विकेट के पीछे से काफी सारी चीजें बताते थे। वह हमेशा कहते थे कि गेंद को स्पिन कराना है न की फ्लैट रखना है। धोनी से यह मैंने सबसे अच्छी बात सीखी है और इसी कारण मुझे कभी अपने कोच की कमी महसूस नहीं हुई।"

जब कुलदीप से ये पूछा गया कि वह किसे सुपर ओवर में गेंदबाजी करना पसंद नहीं करेंगे, तो कुलदीप ने सूर्यकुमार यादव का नाम लिया। उन्होंने कहा, "सूर्यकुमार को मैं गेंदबाजी करना पसंद नहीं करूंगा, क्योंकि वह स्पिन के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वह मेरे खिलाफ जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं वो शानदार है। रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर भी स्पिन को अच्छा खेलते हैं।"

कुलदीप यादव 6 टेस्ट की 10 पारियों में 24 शिकार कर चुके हैं। बात अगर 60 वनडे मैच की करें, तो उन्होंने 104 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है। इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25/6 रहा। वहीं 21 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में कुलदीप 39 विकेट झटक चुके हैं।

टॅग्स :कुलदीप यादवएमएस धोनीभारतीय क्रिकेट टीमटीम इंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या