नेशनल लेवल पर क्रिकेट खेल चुके थे सुशांत सिंह राजपूत, बहन स्टेट के लिए कर चुकीं प्रतिनिधित्व

'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में सुशांत सिंह राजपूत पूर्व भारतीय कप्तान का रोल निभा चुके थे...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 15, 2020 8:47 AM

Open in App
ठळक मुद्देक्रिकेटर बनना चाहते थे सुशांत सिंह राजपूत।परिवार के दबाव के चलते नहीं कर सके सपना पूरा।क्रिकेट को लेकर प्यार कभी भी कम नहीं हुआ।

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को ब्रांदा स्थित अपने घर में फांसी लगा ली। छोटे पर्दे से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले इस अभिनेता को 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' से बड़ा मुकाम हासिल हुआ था, जिसमें उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का रोल निभाया था।

सुशांत खुद भी क्रिकेट के बड़े शौकीन थे। वह जूनियर स्तर पर नेशनल लेवल क्रिकेट खेल चुके थे। उनकी बहन मीतू खुद स्टेट लेवल की क्रिकेटर रही हैं। हालांकि परिवार के दबाव के चलते सुशांत क्रिकेट में अपने करियर को ना बना सके।

'धोनी' बनने में नहीं छोड़ी कसर: सुशांत पर इस शानदार क्रिकेटर को बड़ी स्क्रीन पर उतारने का बड़ा दबाव था लेकिन सुशांत ने इस किरदार को दमदार बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। भले ही इसके लिये उन्हें पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरण मोरे के साथ ट्रेनिंग करने के लिए नौ महीने बिताने पड़े हों या फिर धोनी का ट्रेडमार्क शॉट हेलीकॉप्टर के लिए लगातार अभ्यास करना हो, सुशांत ने इनके लिये काफी मेहनत की और इसका अंदाजा उनके ऑन स्क्रीन परफॉर्मेंस से लगाया जा सकता है।

'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' के लिए धोनी के जीवन को समझने के लिए सुशांत सिंह राजपूत रांची में रहे थे। इस बीच वह वहां के लोगों से मिलते-जुलते भी रहे। फिल्म की शूटिंग के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान से सुशांत सिंह राजपूत की दोस्ती भी काफी मजबूत हुई थी।

सुशांत इसके अलावा फिल्म 'सोन चिरैया' और 'छिछोरे' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके थे। उनकी आखिरी फिल्म 'केदारनाथ' थी, जिसमें वे सारा अली खान के साथ दिखे थे। सुशांत सिंह राजपूत ने 11 बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था।

टॅग्स :सुशांत सिंह राजपूतबॉलीवुड हीरोएमएस धोनीभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या