IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, पूरे सीजन से बाहर हुए तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा ने पिछले साल 13 मैचों में 13 विकेट झटकते हुए दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचाया था...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 12, 2020 8:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका।फास्ट बॉलर ईशांत शर्मा टूर्नामेंट से हुए बाहरइस सीजन अब तक 7 में से 5 मैच जीत चुकी दिल्ली।

दिल्ली कैपटिल्स को आईपीएल 2020 के बीच में बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा चोट की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। खुद इस बात की जानकारी दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। ईशांत शर्मा से पहले दिल्ली के दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा भी इस लीग से बाहर हो चुके हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने बयान में कहा, ‘‘तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने सात अक्टूबर 2020 को टीम के ट्रेनिंग सत्र के दौरान गेंदबाजी करते हुए पसलियों में दर्द महसूस किया। इसके बाद की जांच में खुलासा हुआ कि उनकी बायीं पसलियों में चोट है। दुर्भाग्य से इस चोट के कारण वह आईपीएल के बाकी सत्र से बाहर हो गए हैं।’’ 

इस सीजन सिर्फ 1 ही मैच खेल चुके ईशांत शर्मा

यह 32 साल का अनुभवी तेज गेंदबाज मौजूदा सत्र में कैपिटल्स के सात मैचों में से सिर्फ एक में खेला। आबु धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चार ओवर में उन्होंने 26 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

चोट से लगातार जूझ रहे ईशांत शर्मा

इससे पहले जनवरी में ईशांत को टखने में चोट लगी थी। इसके एक महीने बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी की, लेकिन वह फिर चोटिल हो गए। इस दौरान उन्हें फिर उसी टखने में चोट आई थी।

ईशांत की चोट ने बढ़ाई दिल्ली की मुश्किलें

ईशांत के टीम से बाहर होने से दिल्ली की समस्याएं बढ़ गई हैं। दिल्ली के लिए पिछले सीजन ईशांत ने कमाल का प्रदर्शन किया था। ऐसे में उनके नहीं होने से टीम की गेंदबाजी विभाग कमजोर पड़ सकता है। ईशांत दिल्ली के मुख्य तेज गेंदबाज हैं।

ईशांत शर्मा 71आईपीएल विकेट ले चुके हैं।

विकल्प की मांग कर सकती है टीम

दिल्ली की टीम अगर ईशांत की जगह किसी तेज गेंदबाज को लेने का फैसला करती है जो नेट गेंदबाजों में शामिल प्रदीप सांगवान को सीधे टीम में जगह दी जा सकती है। ऋषभ पंत को अगर पैर की मांसपेशियों की चोट से उबरने में एक हफ्ते से अधिक का समय लगता है तो दिल्ली की टीम दूसरे भारतीय विकेटकीपर को टीम में रखने पर भी विचार कर सकती है।

ऑस्ट्रेलिया दौरा भी संकट में

ईशांत ने भारत की ओर से 97 टेस्ट, 80 एकदिवसीय और 14 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों के दौरान उनके भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करने की उम्मीद है। इस तेज गेंदबाज का हालांकि इस शृंखला में खेलना उनके रिहैबिलिटेशन पर निर्भर करेगा।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)दिल्ली कैपिटल्सइशांत शर्माIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या