ICC Rankings: टेस्ट में रोहित शर्मा को बड़ा फायदा, करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे यशस्वी जायसवाल, टॉप 10 में कोहली भी, देखिए लिस्ट

ताजा जारी रैंकिंग में रोहित जहां छठे नंबर पर पहुंच गए हैं वहीं यशस्वी जायसवाल 8वें नंबर पर हैं। यह यशस्वी के करियर की बेस्ट रैंकिंग है। विराट कोहली नौवें नंबर पर हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ हुई 5 मैंचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: March 13, 2024 05:19 PM2024-03-13T17:19:10+5:302024-03-13T17:20:44+5:30

Rohit Sharma back into the top ten Test batters in the ICC Test batting rankings Yashasvi Jaiswal | ICC Rankings: टेस्ट में रोहित शर्मा को बड़ा फायदा, करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे यशस्वी जायसवाल, टॉप 10 में कोहली भी, देखिए लिस्ट

रोहित शर्मा को बड़ा फायदा, करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे यशस्वी जायसवाल

googleNewsNext
Highlightsताजा जारी रैंकिंग में रोहित जहां छठे नंबर पर पहुंच गए हैंयशस्वी जायसवाल 8वें नंबर पर हैंबल्लेबाजों की सूची में पहले नंबर पर केन विलियमसन

ICC Test batting rankings:  इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में दो शतक लगाने वाले रोहित शर्मा और सीरीज में दो दोहरे शतक के साथ 700 से ज्यादा रन बनाने वाले यशस्वी जायसवाल को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। ताजा जारी रैंकिंग में रोहित जहां छठे नंबर पर पहुंच गए हैं वहीं यशस्वी जायसवाल 8वें नंबर पर हैं। यह यशस्वी के करियर की बेस्ट रैंकिंग है। विराट कोहली नौवें  नंबर पर हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ हुई 5 मैंचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे।

इसके अलावा धर्मशाला में अपना 100वां टेस्ट खेलने वाले भारतीय स्पिनर आर. अश्विन आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। अपने 100वें मैच की दूसरी पारी में अश्विन ने 5 विकेट लिए। मैच में अश्विन ने 9 विकेट लिए। इस मैच में कमाल के प्रदर्शन के बाद अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ा। अश्विन के अब 870 अंक हैं और दूसरे नंबर पर मौजूद जोश हेजलवुड के 847 अंक। 

बल्लेबाजों की सूची में पहले नंबर पर केन विलियमसन, दूसरे नंबर पर जो रूट, तीसरे पर बाबर आजम, चौथे पर डेरियल मिचेल, पांचवें पर स्टीव स्मिथ, छठे पर रोहित शर्मा, सातवें पर दिमुथ करुणारत्ने, आठवें पर यशस्वी जायसवाल, नौवें पर विराट कोहली और दसवें पर हैरी ब्रूक हैं।

टेस्ट गेंदबाजों की बात करें तो आर. अश्विन पहले नंबर पर, जोश हेजलवुड दूसरे पर, तीसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह, चौथे नंबर पर कगिसो रबाडा, पांचवें नंबर पर पैट कमिंस, छठे पर नॉथन लियोन, सातवें पर रवींद्र जडेजा, आठवें पर प्रभात जयसूर्या, नौवें पर जेम्स एंडरसन और दसवें नंबर पर शाहीन आफरीदी मौजूद हैं। इंग्लैंड को 4-1 से हराने के बाद भारतीय टीम टेस्ट में नंबर एक टीम है। यही नहीं वनडे और टी 20 में भी भारत पहले नंबर पर है। इस जीत के बाद भारतीय टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी पहले नंबर पर है। 

Open in app