पीआर स्टंट था वॉर्नर का भावुक होना? प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस महिला की तस्वीर से उठे सवाल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर और स्मिथ पर एक-एक साल का और बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया है।

By विनीत कुमार | Published: April 1, 2018 01:30 PM2018-04-01T13:30:27+5:302018-04-01T13:41:15+5:30

david warner wife candice hires pr roxy jacenko twitter reaction on ball tampering row | पीआर स्टंट था वॉर्नर का भावुक होना? प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस महिला की तस्वीर से उठे सवाल

डेविड वॉर्नर प्रेस कॉन्फ्रेंस

googleNewsNext

नई दिल्ली, 1 अप्रैल: बॉल टैम्पिरिंग विवाद और फिर साल के बैन के फैसले के बाद पहली बार शनिवार को मीडिया के सामने आए डेविड वॉर्नर के प्रेस कॉन्फ्रेंस पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई की वेबसाइट न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू के मुताबिक वॉर्नर की पत्नी कैंडिस ने इस विवाद के बाद पीआर (जनसंपर्क) का काम देखने वाली और ऑस्ट्रेलिया की पीआर क्वीन कही जाने वाली रॉक्सी जैकेन्को को नियुक्ति की है।

अब सवाल उठ रहे हैं कि वॉर्नर का इस तरह मीडिया के सामने आना और आंसू बहाना क्या पहले से तय था। वॉर्नर ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि उन्होंने फैंस का सिर नीचे किया और शायद अब उन्हें कभी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना का मौका नहीं मिलेगा। इस दौरान वॉर्नर भावुक हो गए। अपने पति को रोते हुए देख कैंडिस के भावुक हो जाने की तस्वीर भी सुर्खियों में रही। इस पूरे प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रॉक्सी भी मौजूद थीं और वॉर्नर की पत्नी के साथ बैठ कर उनकी हिम्मात बढ़ा रही थीं। (और पढ़ें- वॉर्नर की पत्नी ने बॉल टैम्परिंग विवाद के लिए खुद को ठहराया जिम्मेदार, कहा, 'ये मेरी गलती है')

हालांकि, सोशल मीडिया पर यह तस्वीर आते ही कई फैंस ने वॉर्नर की गलती मानने के तरीकों पर सवाल उठा दिया। कई फैंस ने यहां तक कहा कि ये महज एक पीआर स्टंट है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वॉर्नर का पूरा प्रेस कॉन्फ्रेंस इस कारण भी विवादों में आ गया है क्योंकि पत्रकारों के सवाल-जवाब के दौरान वह लगातार अपनी जिम्मेदारी को लेकर एक ही बात बोलते रहे और हर सवाल को टालने की कोशिश की। 







हालांकि, अब सवाल उठाए जाने के बाद वॉर्नर ने भी ट्वीट कर पूरे प्रेस कॉन्फ्रेंस पर सफाई दी है। वॉर्नर ने लिखा, 'मैं जानता हूं कि कुछ सवालों के जवाब मैंने नहीं दिए। सही समय आने पर मैं सारे सवालों के जवाब दूंगा लेकिन सीए (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) का एक तरीका है, और मुझे इसके हिसाब से चलना होगा। मैं राय ले रहा हूं ताकि मैं उन सभी चीजों का पालन सही समय पर और सही तरीके से कर सकूं।'  


गौरतलब है कि बॉल टैम्परिंग के पूरे विवाद के दौरान वॉर्नर सबसे ज्यादा चर्चा के केंद्र में रहे। स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट की तरह उनका तुरंत सामने आकर गलती न मानना और दक्षिण अफ्रीका में विवाद के बाद पार्टी करने जैसी खबरों ने उनकी छवि को और नुकसान पहुंचाया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर और स्मिथ पर एक-एक साल का और बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया है। साथ ही व़ॉर्नर अब कभी भी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान नहीं बन सकेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जांच में वॉर्नर को ही पूरे मामले का 'मास्टरमाइंड' माना है। (और पढ़ें- SA vs AUS: दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर को मधुमक्खी ने मारा डंक, स्टम्पिंग से चूके! देखें वीडियो)

Open in app