स्मिथ के बाद वॉर्नर को भी लगा बड़ा झटका, इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी में लग सकता है समय

स्टीव स्मिथ के बाद बॉल टैम्परिंग मामले में एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर को बड़ा झटका लगा है।

By सुमित राय | Published: January 21, 2019 4:40 PM

Open in App

बॉल टैम्परिंग मामले में एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर को बड़ा झटका लगा है। इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए वॉर्नर को और इंतजार करना होगा।

इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन के बाद वॉर्नर टी20 लीग में खेल रहे थे और हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में हिस्सा लिया था, लेकिन कोहनी की चोट के कारण उन्हें इससे बाहर होना पड़ा है और वो ऑस्ट्रेलिया लौट चुके हैं।

चोट के बाद ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद वो अपनी कोहनी का ऑपरेशन कराएंगे। वॉर्नर ने बीपीएल में सिलहट सिक्सर्स के लिए खेल रहे थे, जिसमें उन्हें चोट लग गई थी। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कहा कि मेलबर्न में मंगलवार को उनकी जांच की गई। उनकी कोहनी का मामूली सा ऑपरेशन किया जाएगा।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी बीपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे और अपने कोहनी का ऑपरेशन कराया है। स्मिथ को इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए 6 हफ्ते का इंतजार करना पड़ेगा।

बता दें कि स्टीव स्मिथ को मार्च 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर बॉल टैम्परिंग का दोषी पाया गया था और इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर एक साल के लिए बैन कर दिया था। स्मिथ के साथ डेविड वॉर्नर पर भी एक साल का बैन लगा था, जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किए गए थे। स्मिथ और वॉर्नर का बैन 29 मार्च को खत्म हो रहा है, जबकि बैनक्रॉफ्ट का बैन दिसंबर में खत्म हो चुका है।

टॅग्स :डेविड वॉर्नरस्टीव स्मिथक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाबॉल टैम्परिंग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या