पाकिस्तान के खिलाफ डेविड वॉर्नर के बल्ले से निकला दोहरा शतक, टेस्ट करियर में दूसरी बार किया कमाल

वॉर्नर ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 260 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया।

By सुमित राय | Published: November 30, 2019 9:39 AM

Open in App
ठळक मुद्देडेविड वॉर्नर ने 260 गेंदों में 23 चौके की मदद से दोहरा शतक पूरा किया।डेविड वॉर्नर ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और टेस्ट का दूसरा दोहरा शतक पूरा किया।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर ने धमाकेदार बल्लेबाजी की टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक पूरा किया। वॉर्नर ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 260 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया। वार्नर ने इस दोहरे शतक में 23 चौके लगाए, हालांकि उन्होंने एक भी छक्का नहीं जड़ा।

डेविड वॉर्नर ने मैच के पहले दिन 156 गेंदों में 12 चौके की मदद से अपने टेस्ट करियर का 23वां शतक पूरा किया था। शतक पूरा करने के साथ ही वॉर्नर ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने टेस्ट करियर में कुल 22 शतक लगाए थे।

वॉर्नर ने इसके साथ ही सबसे तेज 23 शतक पूरा करने के मामले में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ दिया। डेविड वॉर्नर नें 81वें टेस्ट मैच की 149वीं पारी में 23वां शतक पूरा किया। जबकि वीरेंद्र सहवाग ने 104 टेस्ट मैचों की 180वीं पारी में 23 शतक बनाया था।

डेविड वॉर्नर ने इससे पहले 13 नवंबर 2015 को न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ में खेले गए टेस्ट में पहला दोहरा शतक लगाया था। उस मैच में डेविड वॉर्नर ने पहली पारी में 286 गेंदों में 24 चौके और दो छक्के की मदद से 253 रनों की पारी खेली थी। हालांकि दूसरी पारी में वह सिर्फ 24 रन ही बनाकर आउट हो गए थे।

टॅग्स :डेविड वॉर्नरक्रिकेट रिकॉर्डऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या