SA Vs AUS: वॉर्नर की पत्नी को लेकर डि कॉक ने क्या कहा था, क्रिकेट साउथ अफ्रीका की 'माफी' से हुआ खुलासा!

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के अधिकारी दूसरे टेस्ट के दौरान रग्बी खिलाड़ी सोनी बिल विलियम्स का मास्क पहने दर्शकों के साथ फोटो के कारण विवादों में आ गए हैं।

By विनीत कुमार | Published: March 10, 2018 7:12 PM

Open in App

डरबन में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट के दौरान डेविड वॉर्नर और क्विंटन डि कॉक के बीच हुए विवाद में अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) की भी फजीहत हो रही है। साथ ही इसका भी इशारा मिलने लगा है कि क्विंटन डि कॉक ने डेविड वॉर्नर की पत्नी को लेकर ऐसा क्या कहा था कि वह इतना भड़क गए।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के अधिकारी विवादों में

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) के दो अधिकारी पोर्ट एलिजाबेथ में जारी दूसरे टेस्ट के दौरान रग्बी खिलाड़ी सोनी बिल विलियम्स का मास्क पहने तीन दर्शकों के साथ फोटो खिंचाने के कारण विवादों में आ गए हैं। माना जा रहा है कि कुछ दर्शकों ने ये मास्क ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और उनकी पत्नी कैंडिस का मजाक बनाने के लिए पहना था। (और पढ़ें- SA Vs AUS: कगिसो रबादा की हरकत पर आईसीसी सख्त, लग सकता है दो टेस्ट मैचों का बैन)

दरअसल, ऐसा कहा जाता है कि बिल विलियम्स का कैंडिस से थोड़े समय के लिए अफेयर रहा था। यह अफेयर तब का है जब कैंडिस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट वॉर्नर से नहीं मिली थीं।  रिपोर्ट्स के अनुसार पहले टेस्ट में क्विंटन डि कॉक ने बिल विलियम्स का नाम लेकर ही वॉर्नर का मजाक बनाया था, जिससे वॉर्नर भड़क गए और बात ज्यादा बढ़ गई।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका अपने अधिकारियों से नाराज

सीएसए ने इस घटना के सामने आने के बाद खुद को इससे अलग कर लिया है। सीएसए के प्रेसिडेंट क्रिस नेनजैनी ने पूरी घटना पर माफी मांगते हुए कहा, 'सीएसए की ओर से मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से माफी मांगता हूं।' 

सीएसके ने बयान में यह भी कहा कि इस घटना में शामिल अधिकारियों के खिलाफ तत्काल अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। इस बीच बिल विलियम्स का मास्क लेकर स्टेडियम में आने पर भी रोक लगा दी गई है। (और पढ़ें- इस क्रिकेटर ने सिर्फ 30 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा, टी20 में है नंबर वन)

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका vs ऑस्ट्रेलियाक्विंटन डी कॉकडेविड वॉर्नर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या