NZ Vs AUS: डेविड वॉर्नर को टी20 वर्ल्ड कप में 30 और रनों की जरूरत, अपने नाम कर लेंगे ये बड़ा रिकॉर्ड

डेविड वॉर्नर मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में वॉर्नर 236 रन बना चुके हैं और टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

By विनीत कुमार | Published: November 14, 2021 11:33 AM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आज टी20 वर्ल्ड कप-2021 का फाइनल मैचडेविड वॉर्नर इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।वार्नर टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में भी एक टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बनन के करीब।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप-2021 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा होगा। यह दूसरी बार है जब ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला खेलेगा। इससे पहले 2010 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को ब्रिजटाउन में इंग्लैंड से हार मिली थी। वहीं, न्यूजीलैंड पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेलेगा।

फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर से सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर निर्भर होगी जो अहम मौकों पर अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। वार्नर पिछले साल खराब फॉर्म से जूझ रहे थे हालांकि अब वे अपने फॉर्म में लौट रहे हैं।

डेवि़ड वॉर्नर बड़े रिकॉर्ड की ओर

डेविड वॉर्नर मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में वॉर्नर 236 रन बना चुके हैं और टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। बाएं हाथ के तेजतर्रार बल्लेबाज वॉर्नर अगर 30 रन और बनाते हैं तो एक टी20 विश्व कप में किसी ऑस्ट्रेलियाई द्वारा सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

वॉर्नर ये रिकॉर्ड कायम करते हुए मैथ्यू हेडन को पीछे छोड़ेंगे जिन्होंने 2007 में 265 रन बनाए थे। साल 2012 में भी शेन वॉटसन के बल्ले से 249 रन निकले थे।

वॉर्नर के अलावा मौजूदा वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में किसी और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने 150 रन से भी अधिक नहीं बनाए हैं। वार्नर के अलावा एरॉन फिंच एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने छह मैचों में 130 रन बनाए हैं।

वार्नर ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 14 छक्के भी लगाए हैं। टी20 इंटरनेशनल में इस मैदान पर वे दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। दो और छक्के अगर उनके बल्ले से निकलते हैं वे पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के बल्ले से इस स्टेडियम में निकले 15 छक्कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें इस प्रकार हैं

आस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), एशटन एगर, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वार्नर, एडम जम्पा।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, एडम मिल्न, मार्टिन गुप्टिल, केलय जैमीसन, डेरिल मिशेल, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, टिम सिफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउदी। मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपडेविड वॉर्नरऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमएरॉन फिंच
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या