एलेन बॉर्डर अवॉर्ड लेते हुए इमोशनल हुए डेविड वॉर्नर, भाषण में लिया विराट कोहली का नाम

एलेन बॉर्डर अवॉर्ड लेते हुए डेविड वॉर्नर इमोशनल हो गए और उन्होंने भाषण में विराट कोहली का भी नाम लिया।

By सुमित राय | Published: February 11, 2020 11:40 AM

Open in App
ठळक मुद्देडेविड वॉर्नर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पुरस्कारों में तीसरी बार एलेन बॉर्डर पदक से सम्मानित किया गया।अवॉर्ड लेते समय वॉर्नर भावुक हो गए और गेंद से छेड़छाड़ मामले में लगे बैन का जिक्र किया।डेविड वॉर्नर ने अवॉर्ड लेने के बाद ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम लिया।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पुरस्कारों में तीसरी बार एलेन बॉर्डर पदक से सम्मानित किया गया। अवॉर्ड लेते समय वॉर्नर भावुक हो गए और गेंद से छेड़छाड़ मामले में लगे बैन का जिक्र करने के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का भी नाम लिया।

वॉर्नर ने इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए महज एक मत से पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को पछाड़ा। पिछले साल के विजेता तेज गेंदबाज पैट कमिंस तीसरे स्थान पर रहे। उन्हें टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय में मिलाकर 194 मत मिले जो स्मिथ से एक और कमिंस से नौ मत अधिक थे। उन्होंने 2016 और 2017 में भी इस पुरस्कार को हासिल किया है।

अवॉर्ड लेने के बाद डेविड वॉर्नर ने कहा, 'मुझे पता है कि अतीत में मैंने आप लोगों को निराश किया है। वापसी करना बेहद शानदार रहा। एशेज के बाद विश्व कप मेरे लिए बेहतरीन रहे हैं। मैंने जो कुछ किया है उसके लिए मैंने आप सबसे माफी नहीं मांगी है, लेकिन मेरे अंदर वापसी की भूख और संकल्प था। मैं टीम के लिए अच्छा करना चाहता था।'

इसके साथ ही वॉर्नर ने विराट कोहली का भी नाम लिया और कहा, 'मेरी तीन बेटियां हैं और घर में वह स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस को खेलते देखती हैं। वहीं क्रिकेट खेलते समय वे विराट कोहली का नाम चिल्ला रही होती हैं। यही मुस्कान हैं जो हम बच्चों के चेहरे पर लाते हैं।'

बता दें कि डेविड वॉर्नर के अलावा स्टीव स्मिथ और कैमरून बेनक्रॉफ्ट को मार्च 2018 में बॉल टैम्परिंग का दोषी पाया गया था। इसके बाद वॉर्नर और स्मिथ पर एक साल और बेनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए बैन किया गया था। एक साल के प्रतिबंध के बाद वॉर्नर ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी की थी।

टॅग्स :डेविड वॉर्नरक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीबॉल टैम्परिंग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या