अपनी गेंदों से बल्लेबाजों में खौफ पैदा करने वाले राशिद खान की इस क्रिकेटर ने कर दी जमकर धुनाई, 4 गेंदों पर 3 छक्कों समेत जड़ दिए 22 रन

राशिद खान का नाम पूरी दुनिया के बेस्ट गेंदबाजों में गिना जाता है। राशिद खान आईपीएल सहित दुनिया भर के लीग में सबसे कम रन खर्चने वाले गेंदबाज हैं।

By अमित कुमार | Published: December 14, 2020 1:11 PM

Open in App
ठळक मुद्देबीबीएल के इतिहास में राशिद खान ने होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ सबसे महंगा ओवर रहा।राशिद खान के एक ओवर में डॉर्सी शॉर्ट ने 24 रन बनाए। होबार्ट हरिकेन्स और एडिलेड स्ट्राइकर के बीच खेला गया मैच बेहद रोमांचक रहा।

होबार्ट हरिकेंस और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेले गए मुकाबले में राशिद खान काफी महंगे साबित हुए। इस मैच के दौरान राशिद खान की गेंदों पर बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे। होबार्ट हरिकेंस के बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट ने राशिद खान के एक ओवर में 24 रन बना दिए। इस ओवर में डार्सी शॉर्ट ने ओवर की दूसरी, तीसरी और पांचवीं गेंद पर छक्का लगाने के अलावा उन्होंने एक चौका भी लगाया। 

एक ओवर में 25 रन देने के बाद राशिद खान के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। बीबीएल के इतिहास में यह ओवर राशिद का अब तक सबसे महंगा ओवर रहा। शॉर्ट की बल्लेबाजी की वजह से ही होबार्ट की टीम 20 ओवर में 174 रन बनाने में सफल रही। जिसके जवाब में एडिलेड स्ट्राइकर्स केवल 163 रन ही बना पाई। एडिलेड स्ट्राइकर्स को मिली हार में राशिद खान की खराब गेंदबाजी ने बड़ा रोल निभाया। 

ऐसा काफी कम बार होता है जब टी-20 के नंबर पर स्पिनर राशिद खान की गेंदबाजी पर बल्लेबाज अपने अंदाज में तूफानी बल्लेबाजी कर पाता है। लेकिन डॉर्सी शॉर्ट ने 14वें ओवर में धमाल मचाया और लेग स्पिनर राशिद खान के ओवर में 24 रन बनाए। होबार्ट हरिकेन्स की पारी के 14वें ओवर की पहली गेंद कॉलिन इनग्राम ने सिंगल लेकर स्ट्राइक डॉर्सी शॉर्ट को दिया। 

दूसरी गेंद पर शॉर्ट ने लॉग ऑन के ऊपर से छक्का जड़ दिया। वहीं, तीसरी गेंद पर भी डॉर्सी शॉर्ट ने मिड विकेट के ऊपर से छक्का जमाया और अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। इस मैच के दौरान राशिद गेंद को ने हवा में उछालकर एक शानदार कैच भी पकड़ा। 

टॅग्स :राशिद खानबिग बैश लीगक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या