डेल स्टेन के बधाई संदेश पर भारतीय फैंस ने की दक्षिण अफ्रीकी टीम का मजाक उड़ाने की कोशिश, मिला जोरदार जवाब

Dale Steyn: दक्षिण अफ्रीकी की सेंचुरियन टेस्ट में इंग्लैंड पर 107 रन से जोरदार जीत के बाद डेल स्टेन ने दी टीम को बधाई

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 31, 2019 3:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देडेन स्टेन ने दी दक्षिण अफ्रीक को सेंचुरियन टेस्ट में जीत की बधाईअपने बधाई संदेश पर एक भारतीय फैन के कमेंट पर बरसे स्टेन

दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन टेस्ट में इंग्लैंड को चार दिनों में ही 107 रन से हराते हुए शानदार जीत दर्ज की। टीम के स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अपनी टीम के दमदार प्रदर्शन के लिए ट्विटर पर बधाई दी। 

हालांकि एक भारतीय फैन द्वारा दक्षिण अफ्रीका की जीत को घर में हासिल जीत बताते हुए कमतर बताने की कोशिश पर स्टेन भड़क गए। 

रविवार को इंग्लैंड पर मिली टेस्ट जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पांच टेस्ट हार का सिलसिना तोड़ते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपना खाता खोला और अब वह 30 अंकों के साथ सातवें नंबर पर पहुंच गई है। 

डेल स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका को दी जीत की बधाई

डेल स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका को बधाई देने के लिए अपनी टीम के नाम ट्विटर पर एक संदेश शेयर किया। स्टेन ने लिखा, 'दक्षिण अफ्रीकी टीम को शाबाशी! मार्क और फाफ भूखी (जीत के लिए) दिख रही टीम को साथ लाए, लड़ाई लड़ी, लेकिन ये सब उनके असली इरादे के सामने कमतर दिखता है। वे सारे गुण जो मैंने अपने शुरुआती दिनों में स्मिथ ऐंड कंपनी के साथ खेलते हुए देखे थे। टीम के खिलाड़ियों की वापसी देखकर अच्छा लगा।'

भारतीय फैन के कमेंट पर भड़के स्टेन

लेकिन स्टेन के इस ट्वीट पर एक भारतीय ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका की घर पर हासिल जीत को बहुत बड़ा बना रहे हैं। इस फैन के कमेंट पर नाराज स्टेन ने कहा कि उस हिसाब से तो भारत की भारत में हासिल जीत को भी नहीं गिना चाहिए।

भारत ने हाल ही में अपने घर में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश को मात देते हुए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में पहला स्थान हासिल कर लिया है। 

अपने पिछले पांच टेस्ट गंवा चुकी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने मार्क बाउसर की अगुवाई वाली नई कोचिंग टीम के नेतृत्व में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का सेंचुरियन में खेला गया पहला टेस्ट जीतते हुए शानदार शुरुआत की है।

टॅग्स :डेल स्टेनदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या