CSK vs SRH: धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, यहां देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पिछले पांच टी20 मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 160 रन से अधिक रहा है। यहां एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। चेपॉक में स्पिनरों की भूमिका अहम होती है। चेन्नई सुपर किंग्स अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। सनराइजर्स हैदराबाद 9वें नंबर पर है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 21, 2023 7:03 PM

Open in App
ठळक मुद्देचेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैचधोनी ने जीता टॉस, पहले करेंगे गेंदबाजीहैदराबाद की टीम अब तक चेन्नई को उसके होमग्राउंड पर नहीं हरा सकी है

CSK vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर सीएसके  के कप्तान धोनी ने पहले गेंदबाजी  का फैसला किया। इस मैच का आयोजन चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में किया जा रहा है। हैदराबाद की टीम अब तक चेन्नई को उसके होमग्राउंड पर नहीं हरा सकी है। चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 में अब तक पांच में से तीन मैच जीते हैं और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 में से 2 में जीत हासिल की है और अंक तालिका में 9वें नंबर पर है। धोनी ने प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

हेड टू हेड रिकॉर्ड   

सीएसके और एसआरएच के बीच अब तक आईपीएल में 19 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें हैदराबाद को 5 मैचों में जीत मिली है। 14 मैचों के नतीजे सीएसके के पक्ष में गए हैं। पिछले 5 मैचों की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने इनमें से 4 में बाजी मारी है। चेपॉक में चेन्नई का किला हिलाना हैदराबाद के लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित होने वाली है। दोनों टीमों के बीच चेपक में तीन मुकाबले हुए हैं और तीनों में चेन्नई जीती है।

चेपॉक में स्पिनरों की भूमिका अहम होती है। राजस्थान रॉयल्स ने पिछले मैच में सीएसके को उसके घर में हराने का कारनामा किया था।  रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और एडम जम्पा ने राजस्थान के लिए ये करामात किया। हैदराबाद के बल्लेबाज हैरी ब्रूक का स्पिनरों के खिलाफ फंसते हैं इसलिए उनकी भी परीक्षा होगी। धोनी ने अभी तक हैदराबाद के खिलाफ खेली 18 पारियों में 145.23 के स्ट्राइक रेट और 48.80 के औसत से 488 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 हाफ सेंचुरी भी आई हैं। इस दौरान धोनी 8 बार नॉट आउट रहे हैं और 67 रन उनकी सबसे बड़ी पारी है। धोनी से फिर एक करामाती पारी की उम्मीद होगी।

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में  पिछले पांच टी20 मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 160 रन से अधिक रहा है। यहां एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स - रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, शिवम दूबे, अंबाती रायडू, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/कप्तान), महेश ठीकशाना, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना

सनराइजर्स हैदराबाद- हैरी ब्रुक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक

टॅग्स :आईपीएल 2023चेन्नई सुपर किंग्ससनराइजर्स हैदराबादएमएस धोनी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या