CSK vs PBKS: 36 साल के खिलाड़ी ने किया IPL डेब्यू, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल, रोहित, कोहली और पंत का विकेट ले चुके हैं

रिचर्ड ग्लीसन ने इस मैच में डेब्यू कर के एक खास क्लब में अपना नाम दर्ज करा लिया। 36 साल के ग्लीसन 2014 के बाद से आईपीएल में डेब्यू करने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 01, 2024 8:27 PM

Open in App
ठळक मुद्दे36 साल के खिलाड़ी ने किया IPL डेब्यूरिचर्ड ग्लीसन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल34 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था

CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स के कप्तान सैम कुरेन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में बुधवार को टॉस जीतकर चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पंजाब ने इस मैच के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। सीएसके ने तुषार देशपांडे और मथीश पथिराना की जगह शुरुआती एकादश में शारदुल ठाकुर और रिचर्ड ग्लीसन को शामिल किया है। ग्लीसन का यह आईपीएल में पदार्पण मैच है। 

रिचर्ड ग्लीसन ने इस मैच में डेब्यू कर के एक खास क्लब में अपना नाम दर्ज करा लिया। 36 साल के ग्लीसन 2014 के बाद से आईपीएल में डेब्यू करने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल में डेब्यू करने का रिकॉर्ड सिकंदर रजा के नाम है। 

2014 से IPL में पदार्पण करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी 

36 साल 342 दिन, सिकंदर रजा36 साल151 दिन, रिचर्ड ग्लीसन35 साल 44 दिन, इमरान ताहिर34 साल 124 दिन, जलज सक्सैना34 साल 63 दिन, केशव महाराज

बता दें कि रिचर्ड ग्लीसन ने 34 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। इंग्लैंड के खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ पदार्पण किया था और अपनी पहली आठ गेंदों के भीतर रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत को आउट किया था। 2022 में, लंकाशायर ने उनके साथ अनुबंध किया था। शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें इंग्लैंड टीम के लिए चुना गया था। 2022 में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप में वह इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे। अब ग्लीसन ने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से अपनी आईपीएल पारी की शुरुआत की है।

आज के मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स- अजिंक्य रहाणे, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, मोइन अली, शिवन दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, रिचर्ड ग्लीसन, मुस्तफिजुर रहमान।

पंजाब किंग्स- जॉनी बेयरस्टो, सैम करन (कप्तान), रिले रोसोयू, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कैगिसो रबादा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।  

टॅग्स :आईपीएल 2024चेन्नई सुपर किंग्सइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या