पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं वेस्टइंडीज के खिलाड़ी, बोर्ड ऐसे लुभाने की कर रहा है कोशिश

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद से कोई भी इंटरनेशन टीम पाकिस्तान जाने से बचती रही है।

By विनीत कुमार | Published: March 20, 2018 06:17 PM2018-03-20T18:17:24+5:302018-03-20T18:17:24+5:30

cricket west indies cwi offering major pay hike to player for pakistan cricket board | पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं वेस्टइंडीज के खिलाड़ी, बोर्ड ऐसे लुभाने की कर रहा है कोशिश

क्रिकेट वेस्टइंडीज

googleNewsNext

पाकिस्तान में अगले महीने तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए क्रिकेट वेस्टंडीज (CWI) अपने खिलाड़ियों को प्रति मैच 16 लाख रुपये देने की पेशकश की है। यह तीनों मैच कराची में अगले महीने की एक, दो और तीन तारीख को खेले जाने हैं। यह कैरेबियाई खिलाड़ियों को मिलने वाली फीस से करीब 70 फीसदी ज्यादा है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के अधिकारियों ने हालांकि खिलाड़ियों को दिए जाने वाले ऑफर राशि की खबरों की पुष्टि नहीं की है लेकिन साथ ही उन्होंने इसका खंडन भी नहीं किया है।

माना जा रहा है वेस्टइंडीज बोर्ड को ये पैसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से मिलेंगे जो किसी भी हाल में अपने यहां क्रिकेट सीरीज कराने की कोशिश में जुटा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वेस्टइंडीज बोर्ड फिलहाल जिम्बाब्वे में जारी वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर्स के बाद पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर सकता है।

हालांकि, कई ऐसे कैरेबियाई खिलाड़ी हैं जो पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहते हैं। इसमें ड्वायन ब्रावो, डेरेन ब्रावो, कीरन पोलार्ड, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी मुख्य हैं।

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद से कोई भी इंटरनेशन टीम पाकिस्तान जाने से बचती रही है। हालांकि, 2015 में जिम्बाब्वे ने कड़ी सुरक्षा के बीच पाकिस्तान का दौर किया था। उस दौरान भी जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों को उस दौरे के लिए अतिरिक्त पैसे दिए गए थे।

ऐसे ही पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के आखिरी तीन मैचों के लिए भी खिलाड़ियों को उनके करार से अतिरिक्त पैसे दिए जाने हैं। पीएसएल-3 के सभी मुकाबले दुबई में खेले गए जबकि एलिमिनेटर-1 और 2 सहित फाइनल लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में इसी हफ्ते खेला जाना है। पिछले साल आईसीसी वर्ल्ड-11 की टीम ने भी पाकिस्तान का दौरा किया था।

Open in app