साउथ अफ्रीका का ये खास प्लान, पहले टेस्ट में बढ़ाएगा टीम इंडिया की मुश्किल!

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: January 04, 2018 11:50 AM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साउथ अफ्रीका ने केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खास पिच तैयार करा रहा है।

बताया जा रहा है कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने न्यूलैंड्स स्टेडियम में पिच तैयार करने के लिए सेंचुरियन के पिच क्यूरेटर ब्रायन ब्लो को केपटाउन बुलाया है। ब्रायन केपटाउन के पिच क्यूरेटर इवान फ्लिंट की मदद करेंगे।

दरअसल, क्रिकेट साउथ अफ्रीका केपटाउन में फास्ट पिच चाहता है, लेकिन केपटाउन का न्यूलैंड्स सबसे खराब सूखे से जूझ रहा है। इस कारण ग्राउड्समैन को फास्ट पिच तैयार करने में परेशानी हो रही थी। 

क्रिकेट साउथ अफ्रीका केपटाउन के पिच को फास्ट के साथ-साथ सीम मूवमेंट और उछाल वाली पिच बनाकर भारतीय बल्लेबाजों को रोमांचित करना चाहता है। 

केपटाउन के पिच क्यूरेटर इवान फ्लिंट ने कहा कि हमारे पास विकेट पर घास छोड़ने की चुनौती है ताकि पेस मिल सके। फ्लिंट ने उम्मीद जताई है कि मैच के दिन तक वे उछाल वाली पिच तैयार कर लेंगे। हमने ताजा घास लाने के लिए कुछ कोशिशें की हैं। हम ये भी कोशिश कर रहे हैं कि विकेट कठोर हो इसलिए हम इस पर लगातार रोलिंग भी कर रहे हैं।

3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडियाटीम इंडिया को साउथ अफ्रीका में 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया के दौरे की शुरुआत केपटाउन में 5 जनवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से हो रही है। इसके बाद भारतीय टीम को सेंचुरियन में 13 जनवरी से दूसरा टेस्ट और जोहान्सबर्ग में 24 जनवरी से तीसरा टेस्ट खेलना है।

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका दौराविराट कोहलीकेपटाउन टेस्ट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या