भारत के खिलाफ हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़े बदलाव, टीम में शामिल हुआ 20 साल का ये खिलाड़ी

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में कई बड़े बदलाव किए गए हैं।

By सुमित राय | Published: January 9, 2019 12:55 PM2019-01-09T12:55:46+5:302019-01-09T12:56:27+5:30

Cricket Australia announces test squad against Sri Lanka | भारत के खिलाफ हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़े बदलाव, टीम में शामिल हुआ 20 साल का ये खिलाड़ी

विल पुकोस्की

googleNewsNext

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ 24 जनवरी से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम का ऐलान कर दिया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 20 साल के बल्लेबाज विल पुकोस्की को टीम में शामिल किया गया है, जो टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। इसके अलावा टीम में जो बर्न्स और मैट रेनशॉ को शामिल किया गया है।


भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा रहे शॉन मार्श, आरोन फिंच, मिशेल मार्श और पीटर हैंडस्कॉम्ब को टीम से बाहर कर दिया है। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी के क्षेत्र में कोई बदलाव नहीं किया है।

टीम का ऐलान करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, 'इस बात में कोई शक नहीं है कि भारत के खिलाफ आए नतीजे निराश करने वाले हैं। इसलिए हमने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले बड़े बदलाव करने का पहला किया है।'

आरोन फिंच की गैरमौजूदगी में मार्कश हैरिस के साथ जो बर्न्‍स या मैट रेनशॉ ओपनिंग कर सकते हैं। वहीं 20 साल के बल्लेबाज पुकोस्की नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, जो घरेलू क्रिकेट में भी इसी नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। वहीं उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते दिखेंगे।

बता दें कि श्रीलंकाई टीम की ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत 24 जनवरी से होगी। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट 1 फरवरी को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलियन टेस्ट टीम : टीम पेन (कप्तान), जोस हेजलवुड, जो बर्न्स, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, मिशेल स्टार्क, पीटर सिडल, विल पुकोस्की और मैट रेनशॉ।

Open in app