कोरोना के बीच क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, 1 अगस्त से शुरू होगा काउंटी सत्र

काउंटी चैंपियनशिप के प्रारूप पर फैसला 18 प्रथम श्रेणी काउंटी जुलाई की शुरुआत में करेगी और इसके बाद नए कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी...

By भाषा | Published: June 30, 2020 10:13 AM

Open in App

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को घोषणा की कि स्थगित काउंटी क्रिकेट सत्र 2020 अंतत: एक अगस्त से शुरू होगा। काउंटी सत्र अप्रैल में शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया था, जबकि ईसीबी ने अपने नए टूर्नामेंट ‘द हंड्रेड’ को भी 2021 तक टाल दिया।

ईसीबी ने बयान में कहा, ‘‘2020 में महिला घरेलू क्रिकेट खेलने की प्रतिबद्धता भी जताई गई लेकिन नए एलीट घरेलू ढांचे की योजना को टाला जा सकता है। पुरुष और महिला घरेलू सत्र की तैयारी और योजना सरकार और मेडिकल पेशेवरों की सलाह पर निर्भर करेगी क्योंकि खिलाड़ियों, स्टाफ और अधिकारियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है।’’

खिलाड़ी ‘एक जुलाई को या इससे पहले’ ट्रेनिंग दोबारा शुरू कर सकते हैं और सत्र की योजना में लाल गेंद और सफेद गेंद के क्रिकेट के विभिन्न विकल्प शामिल हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी आठ जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के साथ होगी जो जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खेली जाएगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मार्च से ठप्प है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को अभ्यास शुरू करने के लिये खेल मंत्रालय की मंजूरी मिली: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) को अभ्यास शुरू करने के लिये देश के खेल मंत्रालय से मंजूरी मिल गयी है। दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के कारण मार्च से ही क्रिकेट गतिविधियां निलंबित हैं।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की गुरुवार को बैठक होगी जिसमें क्रिकेट बहाल करने की योजना पर चर्चा की जाएगी। इसमें मुख्य चर्चा पुरुष और महिला राष्ट्रीय टीम की अभ्यास पर वापसी को लेकर होगी। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने पिछले सप्ताह तीन टीमों की प्रदर्शनी प्रतियोगिता को स्थगित कर दिया था क्योंकि उसे अभ्यास या खेलने के लिये मंत्रालय से अनुमति नहीं मिली थी।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डकोरोना वायरसदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या