Coronavirus को लेकर गौतम गंभीर ने जनता को चेताया, बोले- क्वॉरेंटाइन या जेल

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरा भारत लाकडाउन की तरफ बढ़ रहा है। ज्यादातर लोगों ने घर में रहते हुए रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’’ का पालन किया।

By भाषा | Published: March 23, 2020 06:23 PM2020-03-23T18:23:50+5:302020-03-23T18:25:47+5:30

Coronavirus: Gautam Gambhir warns quarantine breakers | Coronavirus को लेकर गौतम गंभीर ने जनता को चेताया, बोले- क्वॉरेंटाइन या जेल

Coronavirus को लेकर गौतम गंभीर ने जनता को चेताया, बोले- क्वॉरेंटाइन या जेल

googleNewsNext

क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने सोमवार (23 मार्च) को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पृथक रहने के सरकार के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे लोग सुरक्षित रहने या जेल जाने का विकल्प चुन सकते हैं।

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरा भारत लाकडाउन की तरफ बढ़ रहा है। ज्यादातर लोगों ने घर में रहते हुए रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’’ का पालन किया। हालांकि रात के नौ बजे के बाद बड़ी संख्या में लोग घर से बाहर निकल गये।

गंभीर ने ट्वीट किया, ‘‘खुद भी जाएँगे और परिवार को भी ले जाएंगे। क्वारेंटाइन (पृथक) या जेल! पूरे समाज पर खतरा ना बने और घर पर रहें! जंग, नौकरी और व्यापार से नहीं, ज़िंदगी से है! ज़रूरी सेवायें देने वाले परेशान ना हों इसका भी ध्यान रखें! लॉकडाउन का पालन करें। जय हिंद।’’

कोरोना वायरस के संक्रमण से दुनियाभर में 15,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है जबकि भारत के 19 राज्यों ने लॉकडाउन की घोषणा की है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी लोगों से घर में रहने का आह्वान किया है।

बीसीसीआई ने कहा, ‘‘अगर आप दुनिया के करोड़ों लोगों के लिए खेलने का सपना देखते है तो यही समय है। यही मौका है।’’

Open in app