CII Sports Awards 2023: बीसीसीआई सचिव जय शाह को मिला 'स्पोर्ट्स बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर' का पुरस्कार, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दी बधाई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मानद सचिव जय शाह ने 2023 स्पोर्ट्स बिजनेस अवार्ड्स में 'स्पोर्ट्स बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर' का पुरस्कार जीता।

By अंजली चौहान | Published: December 5, 2023 01:54 PM2023-12-05T13:54:48+5:302023-12-05T13:57:51+5:30

CII Sports Awards 2023 BCCI Secretary Jay Shah received the Sports Business Leader of the Year award users congratulated on social media | CII Sports Awards 2023: बीसीसीआई सचिव जय शाह को मिला 'स्पोर्ट्स बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर' का पुरस्कार, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दी बधाई

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Next
Highlightsजय शाह ने 'स्पोर्ट्स बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर' पुरस्कार जीताजय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष भी हैंजय शाह बीसीसीआई के मानद सचिव हैं

CII Sports Awards: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मानद सचिव जय शाह ने 2023 स्पोर्ट्स बिजनेस अवार्ड्स में 'स्पोर्ट्स बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर' का पुरस्कार जीता। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर शाह को पुरस्कार जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने क्रिकेट जगत पर एक अमिट छाप छोड़ी है।

BCCI ने एक्स पर लिखा, "बीसीसीआई के मानद सचिव @जयशाह को @FollowCII स्पोर्ट्स बिजनेस अवार्ड्स 2023 में स्पोर्ट्स बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित होने पर बधाई। भारतीय खेल प्रशासन में किसी भी नेता के लिए पहली बार, यह सम्मान वास्तव में योग्य है!"

भारतीय राजनेता अमित शाह के बेटे जय शाह ने क्रिकेट प्रशासन की दुनिया में अहम पहचान बनाई है। क्रिकेट प्रशासन में उनकी यात्रा गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन में उनकी भूमिका के साथ शुरू हुई। जीसीए के साथ अपने कार्यकाल के बाद, शाह ने 31 वर्ष की कम उम्र में बीसीसीआई के मानद सचिव की भूमिका संभाली।

उन्होंने अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जो अब दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियमों में से एक है। उनके नेतृत्व में बीसीसीआई ने विश्व स्तर पर सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की है।

जय शाह को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष के रूप में भी चुना गया और 2023 एशिया कप का आयोजन किया गया, जिसे भारत ने आयोजित किया। जीत गया। इसके बाद उन्होंने भारत में 2023 वनडे विश्व कप का आयोजन किया, जिसमें 1.25 मिलियन की रिकॉर्ड उपस्थिति देखी गई।

Open in app