एशिया कप 2023 के लिए टीम में जगह न मिलने पर चहल ने क्रिप्टिक पोस्ट के जरिए दी प्रतिक्रिया

टीम में जगह न मिलने पर चहल ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक गुप्त पोस्ट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी। जिसमें सूर्य को बादलों से अलग करके दिखाया गया है। इस पर कोई कैप्शन नहीं दिया गया है। 

By रुस्तम राणा | Published: August 21, 2023 06:38 PM2023-08-21T18:38:53+5:302023-08-21T18:40:59+5:30

Chahal reacts through cryptic post on not getting a place in the team for Asia Cup 2023 | एशिया कप 2023 के लिए टीम में जगह न मिलने पर चहल ने क्रिप्टिक पोस्ट के जरिए दी प्रतिक्रिया

एशिया कप 2023 के लिए टीम में जगह न मिलने पर चहल ने क्रिप्टिक पोस्ट के जरिए दी प्रतिक्रिया

googleNewsNext
Highlightsटीम में जगह न मिलने पर चहल ने एक्स पर एक गुप्त पोस्ट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दीजिसमें सूर्य को बादलों से अलग करके दिखाया गया है। इस पर कोई कैप्शन नहीं दिया गया हैहालांकि टीम की घोषणा के बाद भारतीय कप्तान ने कहा, दरवाजे सभी के लिए खुले हैं

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा सोमवार को कर दी गई। केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह को लंबे समय तक चोट के बाद टीम में शामिल किया गया है। राहुल अभी भी चोट से जूझ रहे हैं और इसलिए संजू सैमसन को बैकअप के तौर पर रखा गया है। हालाँकि, टीम में एक उल्लेखनीय चूक लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की थी। 

वह हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर गई वनडे और टी20 टीम का हिस्सा थे। टीम में जगह न मिलने पर चहल ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक गुप्त पोस्ट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी। जिसमें सूर्य को बादलों से अलग करके दिखाया गया है। इस पर कोई कैप्शन नहीं दिया गया है। 

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मौजूदा सेट-अप में दो कलाई के स्पिनरों को फिट करना एशिया कप के लिए मुश्किल साबित हो रहा है, यही वजह है कि युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर कर दिया गया और फिलहाल कुलदीप यादव आगे हैं।

अगरकर ने कॉन्फ्रेंस में कहा, "अक्षर पटेल ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। कुलदीप यादव ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। इसलिए किसी को तो चूकना ही था। कुलदीप फिलहाल उनसे (चहल) से थोड़ा आगे हैं।"

सफेद गेंद वाले क्रिकेट में कुलदीप के लिए 2023 शानदार रहा है, उन्होंने तीन मैचों में 4/6 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े के साथ सात विकेट लिए और सात टी20ई में 3/28 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े के साथ आठ विकेट लिए। इस साल चहल ने दो वनडे में तीन और नौ टी20 में नौ विकेट लिए हैं।

कप्तान रोहित ने कहा कि टीम में एक ऑफ या लेग स्पिनर को लेकर चर्चा हुई है, "लेकिन हम किसी ऐसे व्यक्ति को भी चाहते हैं जो आठवें और नौवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सके। अक्षर ने सभी प्रारूपों और आईपीएल में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। उन्हें वेस्टइंडीज में भी कुछ मौके मिले, लेकिन वह बहुत कम बल्लेबाजी करते हैं। उनके वहां रहने से फायदा मिलता है हमारे पास बल्लेबाजी में गहराई है, बाएं हाथ का विकल्प है और ऐसा व्यक्ति जिसे हम स्पिन खेलने के लिए ऊपरी क्रम में इस्तेमाल कर सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "लेकिन दरवाजे सभी के लिए खुले हैं। अगर हमें विश्व कप में चहल की जरूरत है तो हम उन्हें टीम में शामिल करने की कोशिश करेंगे। यही बात अश्विन और वॉशिंगटन के लिए भी लागू होती है।"

Open in app