धोनी को लेकर सवाल के जवाब देने के बाद हुआ टीम इंडिया के सेलेक्टर्स का चयन, जानें क्या पूछा गया

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हां, मदन लाल की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने सभी से धोनी को लेकर सवाल प्रश्न पूछा।"

By भाषा | Published: March 4, 2020 07:24 PM2020-03-04T19:24:48+5:302020-03-04T19:25:24+5:30

CAC to potential national selectors: What will be your call on Dhoni's future? | धोनी को लेकर सवाल के जवाब देने के बाद हुआ टीम इंडिया के सेलेक्टर्स का चयन, जानें क्या पूछा गया

धोनी को लेकर सवाल के जवाब के बाद हुआ टीम इंडिया के सेलेक्टर्स का चयन (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsसीएसी ने राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता पद के पांचों उम्मीदवारों से धोनी के भविष्य से जुड़ा सवाल पूछा।टीम इंडिया के चयनकर्ता पद के लिए लगभग 40 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

मदन लाल की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता पद के पांचों उम्मीदवारों से पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के भविष्य से जुड़ा सवाल पूछा। चयनकर्ता पद के लिए लगभग 40 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था जिसमें से सीएसी ने लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, वेंकटेश प्रसाद, राजेश चौहान, सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को बुधवार को साक्षात्कर के लिए बुलाया था।

इन सभी से पूछा गया, ‘‘भारतीय टीम में एमएस धोनी के भविष्य के बारे में अपकी क्या राय है?’’ धोनी जुलाई में हुए आईसीसी विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से टीम से बाहर चल रहे है। धोनी हालांकि 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की अगुवाई करेंगे।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘हां, सीएसी ने सभी से धोनी के भविष्य को लेकर एक ही प्रश्न पूछा। साथ यह भी पूछा कि क्या वह इस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप के लिए चुनेंगे।’’

यह पता चला है कि बीसीसीआई चाहता है कि चयन समिति का धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर रूख स्पष्ट हो। सूत्र ने कहा, ‘‘धोनी का मामला संवेदनशील और पेचीदा है इसलिए इस प्रश्न को पूछने की जरूरत थी।’’

भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी को बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने राष्ट्रीय चयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया, जबकि पांच सदस्यीय इस समिति में पूर्व तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह को भी शामिल किया।

Open in app