एशेज से पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन ने यात्रा संबंधित चिंताओं का मुद्दा उठाया

By भाषा | Published: September 23, 2021 9:10 PM

Open in App

लंदन, 23 सितंबर ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन से आगामी एशेज श्रृंखला के लिये इंग्लैंड के क्रिकेटरों के परिवारों पर लगे यात्रा प्रतिबंध का मुद्दा उठाया है।

दोनों देशों के प्रधानमंत्री अमेरिका के राजनयिक दौरे के इतर वाशिंगटन डीसी में रात्रिभोज पर मिले, जहां जॉनसन ने सर्दियों में होने वाली इस श्रृंखला (एशेज) के बारे में आश्वासन मांगा।

जॉनसन ने अमेरिका की राजधानी में पत्रकारों से कहा, ‘‘मैंने यह मुद्दा (मौरिसन के समक्ष) उठाया है और उन्होंने कहा कि वह परिवारों के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘वह इस बात से सहमत हैं कि क्रिकेटरों से क्रिसमस के दौरान अपने परिवार से दूर रहने की बात करना बहुत मुश्किल है। ’’

पहला टेस्ट ब्रिसबेन में आठ दिसंबर से शुरू होगा लेकिन इस दौरे पर अनिश्चितता तब बढ़ गयी थी जब इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने दौरे के दौरान लगने वाले कड़े पृथकवास के बारे में आपत्ति व्यक्त की।

मौरिसन ने कहा, ‘‘मैं एशेज को आयोजित होते हुए देखना पसंद करूंगा और यही मैंने बोरिस से भी कहा है। लेकिन इसमें कोई विशेष बात नहीं है क्योंकि हम चाहते हैं कि टीकाकरण करवा चुके लोग यात्रा कर पायें।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या