ब्रैड हॉग ने कहा- इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा की जगह टीम इंडिया इस बल्लेबाज को लाए

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में पुजारा की जगह के एल राहुल को लिया जाना चाहिए, हॉग ने कहा कि पारी की शुरुआत करने वाले साव बेहतर विकल्प होंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 03, 2021 9:02 PM

Open in App
ठळक मुद्देअगर कोई पुजारा की जगह ले सकता है तो वह पृथ्वी साव है। साव श्रीलंका में सीमित ओवरों के दौरे पर गई भारतीय टीम में हैं।भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट टीम में बदलाव के संकेत दिये थे।

सिडनीः आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा की जगह युवा बल्लेबाज पृथ्वी साव तीसरे नंबर पर बेहतर विकल्प हो सकते हैं।

 

एक प्रशंसक ने उनसे पूछा कि क्या इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में पुजारा की जगह के एल राहुल को लिया जाना चाहिए, हॉग ने कहा कि पारी की शुरुआत करने वाले साव बेहतर विकल्प होंगे। उन्होंने ट्वीट किया,‘अगर कोई पुजारा की जगह ले सकता है तो वह पृथ्वी साव है। मुझे लगता है कि पारी की शुरुआत करने की बजाय वह तीसरे नंबर पर बेहतर है। वह अपार प्रतिभाशाली है और उसका भविष्य लंबा है । वह दौरे पर टीम में नहीं है लेकिन वाइल्डकार्ड के जरिये आ सकता है।’

भारत के लिये पांच टेस्ट और तीन वनडे खेल चुके साव श्रीलंका में सीमित ओवरों के दौरे पर गई भारतीय टीम में हैं। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों आठ विकेट से हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट टीम में बदलाव के संकेत दिये थे।

कोहली ने कोई नाम नहीं लिया लेकिन इस बात पर खफा थे कि कुछ खिलाड़ियों ने रन बनाने का जज्बा नहीं दिखाया। आस्ट्रेलिया दौरे पर अहम पारियां खेलने वाले पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में अर्धशतक जमाया लेकिन बाद में चार टेस्ट में नहीं चल सके। डब्ल्यूटीसी फाइनल में उन्होंने 54 गेंद में आठ और 80 गेंद में 15 रन बनाये। 

आईपीएल में खेलने से बेहतर हरफनमौला बना सैम कुरेन, कहा थोर्पे ने

इंग्लैंड के कार्यवाहक मुख्य कोच ग्राहम थोर्प का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग में भारी दबाव के बीच मैच खेलने के कारण हरफनमौला सैम कुरेन सीमित ओवरों में बेहतर हरफनमौला बनकर उभरे हैं। आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के लिये खेलने वाले 23 वर्ष के कुरेन ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में 48 रन देकर पांच विकेट लिये।

थोर्प ने कहा ,‘‘ मुझे लगता है किआ ईपीएल खेलने से उसे काफी फायदा हुआ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ आईपीएल में उसे भारी दबाव के बीच खेलने का मौका मिला जिससे वह बेहतर प्रदर्शन कर सका। वह आक्रामक बल्लेबाज पहले से था लेकिन अब और निखर गया है। आईपीएल में उसने अहम मौकों पर गेंदबबाजी की। उस पर दबाव रहा लेकिन उसने अच्छा प्रदर्शन किया।’’

मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड की जगह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में इंग्लैंड के कोच की भूमिका निभा रहे थोर्प ने कहा ,‘इंग्लैंड टीम में अपनी जगह बनाने के लिये उसे चुनौती का सामना करना पड़ा। यहां भी उस पर दबाव बना जो बुरी बात नहीं है। वह काफी प्रतिस्पर्धी है और हम उसके कैरियर के शुरूआती दिनों से देख रहे हैं । हम चाहते हैं कि वह और बेहतर होता जाये।’

टॅग्स :विराट कोहलीइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डभारतीय क्रिकेट टीमपृथ्वी शॉचेतेश्वर पुजाराकेएल राहुल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या