वर्ल्ड कप से पहले फैंस को लगा झटका, इस टीम के कोच ने दिया इस्तीफा

सीकर के इस्तीफे के बाद टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि उन्होंने करीब तीन साल टीम के लिए बड़ा योगदान दिया है। वहीं सीकर ने कहा कि उन्हें तेज गेंदबाजों के साथ काम करना काफी अच्छा लगा।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 07, 2019 2:30 PM

Open in App

विश्व कप-2019 की शुरुआत में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। ऑस्ट्रेलिया इस वक्त काफी मुश्किल में है। अब टीम के गेंदबाजी कोच डेविड सीकर ने अपना इस्तीफा देकर टीम को और परेशानी में डाल दिया है। नवंबर-जनवरी के बीच भारतीय टीम की मेजबानी करने वाली ये टीम अब 24 फरवरी से भारत दौरे पर है, जहां उसने 2 टी20 और 5 वनडे मैच खेलने हैं। 2016 से गेंदबाजी कोच के पद पर कार्यरत रहने वाले सीकर के इस्तीफे के बाद अब टीम की जिम्मेदारी ट्रॉय कुली के हाथों में है।

सीकर के इस्तीफे के बाद टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि उन्होंने करीब तीन साल टीम के लिए बड़ा योगदान दिया है। वहीं सीकर ने कहा कि उन्हें तेज गेंदबाजों के साथ काम करना काफी अच्छा लगा।

भारत दौरे से मार्श-सिडल बाहर: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क चोट के कारण आगामी भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर रहेंगे, जबकि हरफनमौला मिशेल मार्श को 24 फरवरी से शुरू हो रही दो टी20 और पांच वनडे मैचों की श्रृंखला से बाहर रखा गया है।

पिछले महीने भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेलने वाली 16 सदस्यीय टीम में से 11 खिलाड़ियों को टीम में रखा गया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे और टेस्ट श्रृंखला में हराया, जबकि टी20 श्रृंखला 1-1 से ड्रॉ रही। स्टार्क को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान चोट लगी थी जिससे उनके कंधे, बाजू और छाती में खिंचाव है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम: आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स कारे, जासन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंडस्कांब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शान मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डार्सी शार्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टोन टर्नर, एडम जाम्पा। 

टॅग्स :क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाभारत Vs ऑस्ट्रेलियाक्रिकेट ग्राउंडक्रिकेट रिकॉर्डऑस्ट्रेलियाआईसीसीआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या