बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: नागपुर टेस्ट में सूर्यकुमार यादव की जगह को लेकर भिड़े दो पूर्व क्रिकेटर, पुजारा को लेकर हुई भिड़ंत

पूर्व भारतीय चयनकर्ता सुनील जोशी ने नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग 11 में पुजारा की जगह सूर्यकुमार को चुना। यह देखकर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज डूडा गणेश भड़क गए।

By शिवेंद्र राय | Published: February 08, 2023 12:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देनागपुर टेस्ट में सूर्यकुमार की जगह को लेकर भिड़े दो पूर्व क्रिकेटरपूर्व भारतीय चयनकर्ता सुनील जोशी और पूर्व तेज गेंदबाज डूडा गणेश ने रखी अपनी रायजोशी ने संभावित प्लेइंग 11 में पुजारा की जगह सूर्यकुमार को चुना

नई दिल्ली: 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली  बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए पहले दो टेस्ट मैचों के लिए घोषित की गई भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव को भी जगह मिली है। दुनिया के नंबर एक टी20 खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के मौजूदा फार्म को देखते हुए उन्हें अंतिम एकादश में शामल करने की वकालत कई पूर्व क्रिकेटर कर चुके हैं।

इसी बीच पूर्व भारतीय चयनकर्ता सुनील जोशी ने नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग 11 चुनी है। सुनील जोशी ने अपनी टीम में चेतेश्वर पुजारा की जगह सूर्यकुमार यादव को रखा है। जोशी ने जैसे ही ये लिस्ट अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की वैसे ही भारत के पूर्व तेज गेंदबाज डूडा गणेश भड़क गए।

डूडा गणेश ने सुनील जोशी के टीम चयन पर आपत्ति जताते हुए कहा कि पुजारा की जगह किसी ऐसे खिलाड़ी को मौका नहीं दिया जा सकता, जिसने कोई टेस्ट मैच न खेला हो। डूडा गणेश ने  ट्वीट किया, "पूर्व चयनकर्ताओं में से एक चाहते हैं कि टेस्ट टीम में सूर्या को पुजारा की जगह चुना जाए। इसे स्वीकार करना मुश्किल है। मेरा मतलब है कि यह सोचने का दुस्साहस कोई कैसे कर सकता है कि कोई पुजारा की जगह किसी ऐसे व्यक्ति को मौका दिया जाए जिसने अभी तक कोई टेस्ट नहीं खेला है। यह मेरे दिमाग को हैरान कर देता है। आश्चर्य है कि बेचारे पुजारा जीवन भर बलि का बकरा रहे हैं ।" 

बता दें कि सुनील जोशी ने अपनी टीम में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, सूर्यकुमार, विराट कोहली, केएल राहुल, केएस भरत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को जगह दी है।

हालांकि सोशल मीडिया पर भले ही बल्लेबाजों के बारे में ज्यादा बातें हो रही हों लेकिन बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दौरान स्पिनरों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। भारतीय पिचों के मिजाज को देखते हुए अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल की गेंदबाजी सीरीज का नतीजा तय कर सकती है। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पास नाथन लियोन और स्वेपसन जैसे फिरकी गेंदबाज हैं जिनसे टीम इंडिया को बचना होगा।

यही कारण है कि इस महत्वपूर्ण सीरीज की शुरुआत से पहले टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल ने संकेत दिए हैं कि पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राहुल ने कहा, " हम भारत में खेल रहे हैं, जहां पिच में टर्न होता है। इसलिए तीन स्पिनरों को टीम में शामिल करने की इच्छा होगी। लेकिन अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि पिच वास्तव में कैसा बर्ताव करेगी।"

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाSuryakumar Yadavचेतेश्वर पुजाराटेस्ट क्रिकेट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या