Border-Gavaskar Trophy 2023: पांच महीने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार वापसी, 11वीं बार झटके 5 विकेट, ऑस्ट्रेलिया 177 पर आउट

Border-Gavaskar Trophy 2023: भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने 5 जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट चटकाए। मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को 1-1 विकेट मिला। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 09, 2023 2:51 PM

Open in App
ठळक मुद्देपहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन 177 रन पर आउट हो गई। मार्नस लाबुशेन ने 49, स्टीव स्मिथ ने 37 और एलेक्स कैरी ने 36 रन की पारी खेली।पीटर हैंड्सकॉम्ब 31 रन बनाए। 

Border-Gavaskar Trophy 2023: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन 177 रन पर आउट हो गई। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने 5 जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट चटकाए। मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को 1-1 विकेट मिला। 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन ने 49, स्टीव स्मिथ ने 37 और एलेक्स कैरी ने 36 रन की पारी खेली। पीटर हैंड्सकॉम्ब 31 रन बनाए। घुटने की सर्जरी से उबर कर लगभग पांच महीने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में वापसी कर रहे हरफनमौला रविंद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन किया। 11वीं बार 5 विकेट लिए।

चोट के कारण जडेजा पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप से बाहर हो गये थे। विश्व कप से पहले उन्हे घुटने की सर्जरी करनी पड़ी जिससे वह पांच महीने तक खेल से दूर रहे। खुश हूं कि लगभग पांच महीने के बाद मुझे फिर से भारतीय जर्सी पहनने का मौका मिला है। मैं धन्य हूं कि मुझे फिर से मौका दिया गया और यहां तक पहुंचने का सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा।

अगर आप पांच महीने तक क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, तो यह बहुत निराशाजनक हो जाता है। मैं जल्द से जल्द फिट होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा था ताकि भारत के लिए खेल सकूं।’’ जडेजा ने कहा कि विश्व कप से पहले या बाद में सर्जरी कराना उनके लिए व्यक्तिगत रूप से एक कठिन निर्णय था, लेकिन अंत में उन्होंने डॉक्टर की सलाह का पालन किया।

टॅग्स :रवींंद्र जडेजारविचंद्रन अश्विनऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमटीम इंडिया
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या