ICC Rankings: टेस्ट में भारतीय टीम ने गंवाया नंबर 1 का ताज, ऑस्ट्रेलिया फिर टॉप पर, तकनीकी गलती से टीम इंडिया को दिखाया था नंबर-1

15 फरवरी की दोपहर में ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम 115 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई थी। लेकिन अब फिर से संसोधित रैंकिंग जारी की गई है जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम 126 अंको के साथ टॉप पर है। बताया जा रहा है कि आईसीसी की वेबसाइट में आई तकनीकी दलती के कारण भारतीय टीम कुछ देर के लिए शीर्ष पर पहुंची थी।

By शिवेंद्र राय | Published: February 15, 2023 8:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देटीम इंडिया ने गंवाया टेस्ट में नंबर एक का ताजऑस्ट्रेलियाई टीम 126 अंको के साथ टॉप पर हैतकनीकी गलती से भारत को दिखा दिया था नंबर - 1

नई दिल्ली: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया अक बार फिर से दूसरे नंबर पर आ गई है। 15 फरवरी की दोपहर में ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम 115 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई थी। लेकिन अब फिर से संसोधित रैंकिंग जारी की गई है जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम 126 अंको के साथ टॉप पर है।

बताया जा रहा है कि आईसीसी की वेबसाइट में आई तकनीकी दलती के कारण भारतीय टीम कुछ देर के लिए शीर्ष पर पहुंची थी। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। पिछले महीने भी आईसीसी की वेबसाइट ने शायद तकनीकी खामी की वजह से टेस्ट रैंकिंग में भारत को नंबर-1 बता दिया था। बाद में इस बार की तरह ही नई लिस्ट जारी कर दी गई जिसमें कुछ घंटे बाद टीम इंडिया दूसरे नंबर पर आ गई थी। अब भारतीय टीम को फिर से टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बनने के लिए इंतजार करना होगा। टीम इंडिया अगर बार्डर-गावस्कर ट्राफी में ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ कर देती है तो वह नंबर एक टेस्ट साइड बन जाएगी।

हालांकि बाकी रैंकिंग पहले की तरह ही है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड तीसरे स्थान पर है और उसके 107 अंक है। हालांकि इंग्लैंड के पास अपनी स्थिति सुधारने का भी मौका है। दरअसल, 16 फरवरी से शुरू हो रहे टेस्ट में उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। 

खिलाड़ियों की बात करें तो अश्विन गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने के करीब पहुंच गए हैं। अश्विन ने मैच में पहले तीन और दूसरी पारी में पांच विकेट लिए थे। वह दूसरे नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस रैंकिंग में शीर्ष पर हैं, लेकिन अश्विन उनसे सिर्फ 21 रेटिंग अंक पीछे हैं। 

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने नागपुर टेस्ट की पहली पारी में शतक के बाद 10वें स्थान से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। मार्नस लाबुशेन नंबर एक पर, स्टीव स्मिथ नंबर दो पर और बाबर आजम टेस्ट में नंबर तीन पर बने हुए हैं।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगआईसीसीटेस्ट क्रिकेटऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमरोहित शर्माबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या