बिग बैश लीग में होगा मजेदार बदलाव, टॉस में सिक्के की जगह उछाला जायेगा अब बल्ला!

बिग बैश लीग का 8वां सीजन 19 दिसंबर से शुरू हो रहा है। पहला मैच ऐडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच है।

By विनीत कुमार | Published: December 10, 2018 8:50 PM

Open in App

नई दिल्ली:बिग बैश लीग में इसी साल से एक नया और मजेदार बदलाव दर्शकों को देखने को मिल सकता है। इस नये बदलाव के तहत कप्तान सिक्के की जगह बल्ले को उछालेगा और दूसरी टीम के कप्तान को 'माउंटेन या प्लेन' में से चुनाव करना होगा। यह नियम उस गली-मोहल्लो में होने वाली क्रिकेट से लिया गया है। स्टंप पर लाइट्स लगाने की शुरुआत भी बिग बैश लीग से ही हुई थी।

ऐडिलेड स्ट्राइकर्स फिलहाल बिग बैश लीग में मौजूदा चैम्पियन हैं। स्ट्राइकर्स ने पिछले सीजन में ब्रिस्बेन हीट को 25 रनों से हराकर खिताब अपने नाम किया था। टूर्नामेंट का प्रसारण फॉक्स स्पोर्ट्स और सेवन नेटवर्क मिलकर करेंगे। फॉक्स पूरे सीजन में 59 मैचों का प्रसारण करेगा। वहीं, सेवेन नेटवर्क पूरे सीजन में 43 मैचों का प्रसारण करेगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीबीएल प्रमुख किम मैक्कोनी ने बताया कि इस लीग का असल मकसद क्रिकेट को रोचक, तरो-ताजा और इसमें गति बनाये रखना है। किम ने कहा, 'यह बीबीएल में शानदार बदलाव है और यह लीग इसी के लिए है। अगर आप सिक्के के बारे में सोचते हैं तो आप देखिये कि बच्चे इसका इस्तेमाल नहीं करते। जब आप घर के पीछे खेलने जाते हैं तो आप क्या करते हैं? आप फैसला लेने के लिए बैट को उछालते हैं।'

बिग बैश लीग का 8वां सीजन 19 दिसंबर से शुरू हो रहा है और सीजन का पहला मैच ऐडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच खेला जाना है।

टॅग्स :बिग बैश लीग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या