IND vs ENG: दूसरा टेस्ट हारने के बाद बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम ने छोड़ा भारत, आराम करने पहुंची अबु धाबी

इंग्लैंड के क्रिकेटर 15 फरवरी को राजकोट में गेंद और गेंद के बीच एक दिलचस्प प्रतियोगिता के तीसरे असाइनमेंट से पहले भारत लौटने से पहले अबू धाबी में कुछ गोल्फ और अन्य मनोरंजक गतिविधियों में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

By रुस्तम राणा | Published: February 06, 2024 9:10 AM

Open in App
ठळक मुद्देराजकोट में तीसरे टेस्ट से पहले मेहमान टीम ने अबु धाबी में आराम करने का फैसला कियाइंग्लैंड के क्रिकेटर 15 फरवरी को राजकोट में भारतीय टीम के खिलाफ तीसरा टेस्ट खेलेंगेटीम प्रबंधन का मानना है कि ब्रेक से इंग्लैंड के खिलाड़ियों को तरोताजा होने का मौका मिलेगा

IND vs ENG, Test Series: विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट 106 रन से हारने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारत छोड़कर अबू धाबी जाने का फैसला किया। हैदराबाद में श्रृंखला के शुरुआती मैच की तरह, विशाखापत्तनम में दूसरा मैच चार दिनों में समाप्त हो गया और मेजबान भारत ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन के साथ श्रृंखला बराबर कर ली। राजकोट में तीसरा टेस्ट नौ दिन दूर होने पर बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम ने सोचा कि ब्रेक का उपयोग आराम से करना बेहतर होगा।

इंग्लैंड के क्रिकेटर 15 फरवरी को राजकोट में गेंद और गेंद के बीच एक दिलचस्प प्रतियोगिता के तीसरे असाइनमेंट से पहले भारत लौटने से पहले अबू धाबी में कुछ गोल्फ और अन्य मनोरंजक गतिविधियों में शामिल होने के लिए तैयार हैं। कप्तान स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में टीम प्रबंधन का मानना है कि ब्रेक से इंग्लैंड के खिलाड़ियों को तरोताजा होने और 2012 में एलिस्टेयर कुक के खिलाड़ियों ने जो किया था उसे दोहराने के लिए अपनी बोली फिर से शुरू करने का मौका मिलेगा।

इंग्लैंड ने अभ्यास मैचों के लिए उपमहाद्वीप में जल्दी पहुंचने के बजाय अबू धाबी में एक व्यापक कंडीशनिंग शिविर के साथ भारत के खिलाफ बहुप्रतीक्षित टेस्ट श्रृंखला की तैयारी की। श्रृंखला से पहले अबू धाबी शिविर के दौरान, इंग्लैंड की टीम ने भारतीय स्पिनरों से निपटने के तरीकों पर काम करने में काफी समय बिताया। जबकि वे ओपनर में विजेता बनने के लिए जुटे थे, इंग्लैंड के बल्लेबाज दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह की रिवर्स स्विंग गेंदबाजी के शानदार प्रदर्शन से चकित रह गए और अनुशासित भारतीय गेंदबाजी इकाई के रिकॉर्ड 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में हार गए। 

भारत ने चौथे दिन इंग्लैंड को उसकी दूसरी पारी में 292 रन पर आउट कर सोमवार को दूसरे टेस्ट में 106 रन से श्रृंखला बराबर जीत दर्ज की। स्टोक्स ने संवाददाताओं से कहा, "2-0 से आगे होना हमारे लिए बहुत अच्छा होता, लेकिन पांच मैचों की श्रृंखला के बारे में यह बहुत अच्छी बात है, यह श्रृंखला का अंत है जहां सब कुछ मायने रखता है। हम एक बहुत ही स्तरीय टीम हैं और यह हमें चीजों को पीछे छोड़ने, अगली चीज पर जाने और वहां ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देती है।" 

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमटीम इंडियाटेस्ट क्रिकेटबेन स्टोक्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या